पश्चिम बंगाल एग्जिट पोल: नंदीग्राम से ममता बनर्जी या शुभेंदु अधिकारी किसे मिलेगी जीत?

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि ममता बनर्जी चुनाव में हार रही हैं. (फाइल फोटो)

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि ममता बनर्जी चुनाव में हार रही हैं. (फाइल फोटो)

West Bengal Exit Polls Result 2021: एबीपी सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को 152-164 सीटें मिल सकती हैं. वहीं बीजेपी को 109-121 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन के खाते में 14-25 सीटें जा सकती हैं.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों (West Bengal Assembly Elections 2021) के नतीजों का ऐलान आज यानि रविवार को होगा. फाइनल नतीजों से पहले विभिन्‍न एजेंसियों ने एग्जिट पोल जारी किए हैं. एबीपी सी वोटर के एग्जिट पोल (Bengal Election Exit Poll) के नतीजों के अनुसार बंगाल में तृणमूल कांग्रेस जीत हैट्रिक लगाती दिख रही है.

इस पूरे चुनाव में पश्चिम बंगाल में नंदीग्राम का संग्राम सबसे रोचक है. यहां ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के सामने उनकी ही पार्टी के पूर्व नेता शुभेंदु अधिकारी (Subhendu Adhikari) मैदान में हैं. कभी ममता बनर्जी के दाएं हाथ कहे जाने वाले शुभेंदु अधिकारी ने पिछले साल दिसंबर में बीजेपी का दामन थाम लिया था, जिसके बाद ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट छोड़कर नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का फैसला किया. एबीपी न्यूज़ सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक नंदीग्राम में ममता बनर्जी, शुभेंदु अधिकारी को मात दे सकती हैं.

टीएमसी के खाते में जा सकती हैं 152 से 164 सीटें

एबीपी सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को 152-164 सीटें मिल सकती हैं. वहीं बीजेपी को 109-121 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन के खाते में 14-25 सीटें जा सकती हैं.








ये भी पढ़ेंः- केंद्र सरकार ने कहा-अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीज के बारे में परिजनों को बताने का हो इंतजाम

 एग्जिट पोल के रिजल्ट अगर चुनाव आयोग द्वारा 2 मई को जारी होने वाले नतीजों में तब्दील होते हैं तो जाहिर है कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी एक बार फिर सरकार बनाएंगी और मुख्यमंत्री की सत्ता पर काबिज होगीं. बचा दें कि राज्य में किसी भी पार्टी या गठबंधन को सरकार बनाने के लिए 148 सीटों की जरूरत होती है.



अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज