Lockdown in West Bengal: थम नहीं रहा कोरोना, बंगाल में 15 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन

बंगाल में 15 दिन के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन.  (सांकेतिक तस्वीर)

बंगाल में 15 दिन के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन. (सांकेतिक तस्वीर)

इससे पहले 16 मई को राज्य में लॉडाउन(Lockdown) का फैसला लिया गया था जो 30 मई तक चलना था. अब इसे फिर आगे बढ़ा दिया गया है. 24 घंटे में 16225 संक्रमण के नए मामले सामने आए और 153 मौतें हुईं.

  • Share this:

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में कोविड-19 की दूसरी (Covid-19 Second Wave) लहर थमती नहीं दिख रही है. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बृहस्पतिवार को लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ा दिया है. इससे पहले 16 मई को राज्य में लॉडाउन का फैसला लिया गया था जो 30 मई तक चलना था. अब इसे फिर आगे बढ़ा दिया गया है. बीते 24 घंटे में राज्य में 16225 संक्रमण के नए मामले सामने आए और 153 मौतें हुईं. अब तक संक्रमण के कुल मामले 13 लाख का आंकड़ा पार कर चुके हैं. कुल 14827 लोगों ने जान गंवाई है.

हालांकि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि कोरोना के नए मामले घट रहे हैं. उन्होंने प्रतिबंधों को लॉकडाउन कहने से भी मना किया है. सीएम ने कहा कि अर्थव्यवस्था को ठीक करने के लिए पूरी तरह से लॉकडाउन नहीं लगाया जा सकता है.

 Yaas चक्रवाती तूफान ने भी तबाही मचाई

बता दें कोरोना के प्रभाव के बीच राज्य में Yaas चक्रवाती तूफान ने भी तबाही मचाई है. बीते कई दिनों से इससे बचाव कार्य की तैयारियां की जा रही थीं. हालांकि सीएम ममता ने कुछ दिनों पहले तूफान से बचाव कार्य के फंड को लेकर केंद्र पर आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि फंड के मामले में केंद्र सरकार भेदभाव कर रही है. उन्होंने ओडिशा और आंध्र प्रदेश को दिए गए फंड से पश्चिम बंगाल को मिले फंड की तुलना की थी.
दौरा कर जायजा लेंगे पीएम मोदी

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तूफान से हुई तबाही का जायजा लेने शुक्रवार को ओडिशा और पश्चिम बंगाल जाएंगे. पीएम सबसे पहले भुवनेश्वर जाएंगे और वहां पर एक समीक्षा बैठक करेंगे. इसके बाद वो बालासोर, भद्रक और पूर्व मिदनापुर जैसे प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. इसके बाद पश्चिम बंगाल जाएंगे और समीक्षा बैठक करेंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज