लाइव टीवी

पूरे पश्चिम बंगाल में 31 मार्च तक लॉकडाउन, औचक निरीक्षण करेंगी CM ममता बनर्जी

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 6:21 PM IST
पूरे पश्चिम बंगाल में 31 मार्च तक लॉकडाउन, औचक निरीक्षण करेंगी CM ममता बनर्जी
ममता बनर्जी ने किया ऐलान.

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata banerjee) ने भी राज्‍य में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के कारण लॉकडाउन को बढ़ा दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 6:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 518 लोगों में इसके संक्रमण (Covid 19) की पुष्टि हो चुकी है. इस बीच पूरे देश में लगभग लॉकडाउन (India Lockdown) की स्थिति है. राज्‍य अपने-अपने यहां लॉकडाउन का ऐलान कर रहे हैं. इसी बीच पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata banerjee) ने भी राज्‍य में लॉकडाउन को बढ़ा दिया है. पहले यह लॉकडाउन 27 मार्च तक था लेकिन अब इसे बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया गया है.

मजदूरों को दिए जाएंगे 1000 रुपये
पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को प्रदेश में लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की जानकारी दी. उन्‍होंने इस दौरान कहा कि राज्‍य में गैर संगठित क्षेत्र के मजूदरों के लिए सरकार ने नई स्‍कीम लॉन्‍च की है. इसके तहत उन्‍हें 1000 रुपये की धनराशि मिलेगी.

 






दिए ये निर्देश
ममता बनर्जी ने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए पूरी सतर्कता बरती जा रही है. इस दौरान सड़कों पर कोई भी दुकानदार अखबार नहीं बेचेगा. हॉकरों द्वारा एक बार में पांच अखबार सीधे ट्रकों से उठाकर उन्‍हें घरों तक पहुंचाने के निर्देश दिए गए हैं.

 



राज्‍य के पास कैश कम है
इसके अलावा सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र की ओर से पूरी मदद नहीं मुहैया हो पा रही है. राज्‍य के पास कैश की उपलब्‍धता भी कम है. उनके अनुसार वह और कोलकाता पुलिस आयुक्‍त राज्‍य में कहीं भी औचक रूप से निरीक्षण करने पहुंच सकते हैं. इस दौरान यह देखा जाएगा कि जमीनी स्‍तर पर किस तरह से काम चल रहा है.

यह भी पढ़ें: किम जोंग उन के उत्‍तर कोरिया में नहीं फैला कोरोना वायरस! दागी 2 मिसाइलें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 5:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर