पश्चिम बंगाल सरकार सितंबर के लॉकडाउन के बारे में केंद्र के साथ चर्चा करेगी

पश्चिम बंगाल सरकार सितंबर के लॉकडाउन के बारे में केंद्र के साथ चर्चा करेगी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की फाइल फोटो

‘अनलॉक 4’ (Unlock 4) देशभर में एक सितंबर से प्रभाव में आएगा. राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘हम लोग केंद्र सरकार (Central Government) से इस संबंध में चर्चा करेंगे और फिर फैसला करेंगे.’’

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) राज्य में सितंबर में कुछ दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन (Total Lockdown) लगाए जाने के मुद्दे पर केंद्र (Center) से चर्चा करेगी. केंद्र ने ‘अनलॉक 4’ (Unlock 4) के तहत बिना किसी पूर्व विचार-विमर्श के राज्यों को निषिद्ध क्षेत्रों के बाहर कहीं भी लॉकडाउन (Lockdown) लगाने की अनुमति नहीं दी है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने कोविड-19 के प्रसार (Spread of Covid-19) को रोकने के लिए पिछले सप्ताह घोषणा की थी कि राज्य में सात, 11, और 12 सितंबर को पूर्ण लॉकडाउन (Total Lockdown) लागू रहेगा.

‘अनलॉक 4’ (Unlock 4) देशभर में एक सितंबर से प्रभाव में आएगा. राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘हम लोग केंद्र सरकार (Central Government) से इस संबंध में चर्चा करेंगे और फिर फैसला करेंगे.’’ ‘अनलॉक 4’ के नियमों (Unlock 4 Guidelines) के मुताबिक राज्यों/केंद्रशासित क्षेत्रों के संबंधित जिले की वेबसाइट (website) पर निषिद्ध क्षेत्रों की जानकारी देनी होगी और यह सूचना स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय (Ministry of Health and Family Welfare) के साथ भी साझा करनी होगी .

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के 3,019 नये मामले सामने आये
बता दें कि पश्चिम बंगाल में रविवार को कोरोना वायरस से 3,308 लोगों के स्वस्थ होने के बाद इस महामारी से ठीक होने की दर 82 प्रतिशत के करीब पहुंच गई है जबकि इस बीमारी के 3,019 नये मामले सामने आये है. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. विभाग ने बताया कि राज्य में अब तक इस बीमारी से कुल 1,30,952 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.
यह भी पढ़ें: GST की कमी की भरपाई के लिए राज्यों को कर्ज लेने का सुझाव ‘बेतुका’- देवगौड़ा



विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन के अनुसार कोविड-19 से 50 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 3,176 पहुंच गई है. बुलेटिन के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 1,59,785 पहुंच गई है जबकि अभी 25,657 लोगों का इलाज चल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज