Home /News /nation /

west bengal governor dhankhar takes on mamata banerjee nephew remark on judiciary

प.बंगाल के राज्यपाल का ममता बनर्जी के भतीजे पर हमला, कहा अभिषेक बनर्जी ने हदें पार कर दी

ममता सरकार और राज्यपाल के बीच टकराव किसी से छुपा नहीं. (फाइल फोटो)

ममता सरकार और राज्यपाल के बीच टकराव किसी से छुपा नहीं. (फाइल फोटो)

Dhankhar slams Mamata Banerjee nephew Abhishek Banerjee: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतेजी अभिषेक बनर्जी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि न्यायपालिका की आलोचना कर सांसद अभिषेक बनर्जी ने हदें पार कर दी है. उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्य सचिव को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

सिलीगुड़ी. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच जुबानी जंग किसी से छुपी नहीं है. अब राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी पर भी हमला किया है. राज्यपाल धनखड़ ने कहा है कि अभिषेक बनर्जी ने न्यायपालिका की आलोचना कर हदें पार कर दी है. राज्यपाल ने कहा है कि इस संबंध में मैंने मुख्य सचिव से उचित कार्रवाई करने को कहा है. अभिषेक बनर्जी तृणमूल कांग्रेस के सांसद हैं. उन्होंने कोर्ट द्वारा एसएससी घोटाला मामले में सीबीआई जांच के आदेश देने के बाद कहा कि न्यायपालिका में कुछ लोग बिना किसी वजह के किसी भी मामले में सीबीआई जांच के आदेश दे देते हैं.

राज्य में संवैधानिक संस्थानों पर हमले

राज्यपाल धनखड़ ने इसके साथ ही यह भी कहा कि राज्य में संवैधानिक प्राधिकारों पर हमले हो रहे हैं. धनखड़ ने मामले में राज्य के मुख्य सचिव से उचित कार्रवाई करने को कहा. राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने बनर्जी की टिप्पणियों को गंभीरता से लिया है. राज्यपाल दार्जीलिंग की यात्रा पर हैं और उन्होंने बागडोगरा हवाई अड्डे पहुंचने पर कहा, राज्य में संवैधानिक संस्थानों पर हमले हो रहे हैं, न्यायपालिका पर हमला निंदनीय है. उन्होंने कहा,एक आम सभा में उस न्यायाधीश पर निशाना साधना जिसने एसएससी घोटाला मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं, बेहद निंदनीय है. संसद के माननीय सदस्य ने हद पार कर दी है.

शिक्षकों की नियुक्ति मामलों में सीबीआई जांच के आदेश
गौरतलब है कि कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पिछले एक वर्ष में कई मामलों की सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं, जिनमें चुनाव बाद हुई हिंसा और स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) द्वारा शिक्षकों की नियुक्ति किए जाने के मामले भी शामिल हैं. बनर्जी ने शनिवार को हल्दिया में एक रैली में राज्य में प्रत्येक मामले में सीबीआई जांच को लेकर न्यायपालिका की आलोचना की थी. बनर्जी ने कहा था, मुझे यह कहते हुए शर्म महसूस हो रही है कि न्यायपालिका में एक या दो ऐसे लोग हैं जो प्रत्येक मामले में सीबीआई जांच का आदेश दे रहे हैं. यह न्यायपालिका का केवल एक प्रतिशत है. उन्होंने कहा था, अगर आपको लगता है कि सच बोलने के लिए आप मेरे खिलाफ कार्रवाई करोगे तो मैं हजार बार सच बोलूंगा.’’

Tags: Governor, Jagdeep Dhankhar, Mamata banerjee, West bengal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर