अपना शहर चुनें

States

पश्चिम बंगाल: राम मंदिर के लिए राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने दी आर्थिक मदद, दान किए 5 लाख रुपए

पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़. (फाइल फोटो)
पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़. (फाइल फोटो)

Ram Mandir Nirman: राज्यपाल जगदीप धनखड़ और उनकी पत्नी सुदेश धनखड़ ने 5,000001 रुपए का चंदा दिया है. राजभवन की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि दस्तखत किया हुआ चेक वीएचपी और आरएसएस की एक टीम को दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 9:26 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर निर्माण के लिए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) और उनकी पत्नी ने 5 लाख एक रुपए का चंदा दिया है. उन्होंने यह राशी विश्व हिंदू परिषद (VHP) और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की एक टीम को गुरुवार को दी. खास बात है कि राममंदिर निर्माण के लिए लगातार बड़ी हस्तियां आर्थिक योगदान दे रही हैं. गुरुवार को ही पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एक करोड़ रुपए दान किए हैं.

कोलकाता स्थित राजभवन में राज्यपाल जगदीप धनखड़ और उनकी पत्नी सुदेश धनखड़ ने 5,000001 रुपए का चंदा दिया है. राजभवन की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि दस्तखत किया हुआ चेक वीएचपी और आरएसएस की एक टीम को दिया गया है. साथ ही यह उन्होंने यह बताया है कि यह चंदा उन्होंने अपनी क्षमता से दिया है. वीएचपी के अखिल भारतीय अध्यक्ष आलोक कुमार सुबह ही दिल्ली से कोलकाता पहुंच गए थे.





यह भी पढ़ें: गौतम गंभीर ने भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपये चंदा दिया
इस दौरान उनके साथ 7 लोगों की टीम थी. राज्यपाल की तरफ से चंदा श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के नाम से दिया या है. उन्होंने राम मंदिर निर्माण को काफी जरूरत बताया है. राज्यपाल की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि दान की राशी से ज्यादा जरूरी इसकी मंशा है. उन्होंने इस दान को पुरानी सभ्यता को श्रद्धांजलि बताया है. खास बात है कि कुछ दिनों पहले श्रीराम जन्म भूमि मंदिर निर्माण क्षेत्र न्यास के महामंत्री चंपत राय ने कहा था कि वे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार से भी सहयोग मांगेंगे.

बीते शुक्रवार को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने भी 5 लाख 100 रुपए का आर्थिक सहयोग राम मंदिर के निर्माण के लिए दिया था. उस दौरान वीएचपी के प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा '4 लोगों की एक टीम राष्ट्रपति से शुभकामनाएं लेने पहुंची थी. राष्ट्रपति ने अपने परिवार को साथ 5 लाख रुपए 100 रुपए का चेक दान किया था.' उन्होंने कहा था 'हम खुश हैं कि मंदिर निर्माण के लिए यह राष्ट्रीय अभियान उनके हाथों से शुरू हुआ.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज