अपना शहर चुनें

States

पश्चिम बंगाल: ममता सरकार के खिलाफ राज्यपाल जगदीप धनकर ने विधानसभा के बाहर दिया 'धरना', Video

पश्चिम बंगाल विधानसभा के बाहर खड़े राज्यपाल जगदीप धनकर.
पश्चिम बंगाल विधानसभा के बाहर खड़े राज्यपाल जगदीप धनकर.

पश्चिम बंगाल (West bengal) में राजभवन और ममता (Mamata Banerjee) सरकार के बीच तनातनी का दौर जारी है. एक ओर सरकार का आरोप है कि वह विधेयकों पर दस्तखत नहीं कर रहे तो वहीं राज्यपाल जगदीप धनकर (Jagdeep dhankar) ने कहा है कि वह रबर स्टाम्प नहीं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2019, 11:19 AM IST
  • Share this:
कोलकाता.  पश्चिम बंगाल  (West Bengal) में राज्यपाल जगदीप धनकर (Jagdeep Dhankar) 'धरने' पर बैठे थे. उन्होंने ममता सरकार के खिलाफ आरोप लगाया. धनकर ने कहा ममता (Mamata Banerjee) सरकार में उनकी सुनी नहीं जा रही है. CNN NEWS18 के अनुसार गुरुवार को राज्यपाल जब विधानसभा पहुंचे तो वहां कोई नहीं था. वह वहां की लाइब्रेरी का जायजा लेना चाहते थे लेकिन सत्र ना होने के कारण यह बंद थी.

उन्होंने कहा, 'मैं यहां इसलिए पहुंचा हूं ताकि यहां की ऐतिहासिक इमारत देख सकूं और लाइब्रेरी जा सकूं. विधानसभा का सत्र नहीं चल रहा इसका मतलब यह नहीं है कि विधानसभा बंद है. सचिवालय खुला हुआ है.' गेट नंबर 1 पर धरना दे रहे राज्यपाल कुछ देर बाद  गेट नंबर 2 से विधानसभा के भीतर गए.


कलकत्ता विश्वविद्यालय गए तब भी कोई नहीं मिला...
इससे पहले बुधवार को जब राज्यपाल कलकत्ता विश्वविद्यालय गए तो वहां भी ना तो वाइस चांसलर थे, ना उप कुलपति थे और ना ही रजिस्ट्रार. वह कुछ देर तक  वीसी के दफ्तर के बाहर बैठे रहे थे.



बीते दिनों कुछ विधेयकों पर दस्तखत को लेकर ममता सरकार से राजभवन की तनातनी चल रही है. एक ओर जहां तृणमूल कांग्रेस का आरोप है कि राज्यपाल, एक पार्टी के एजेंट के तौर पर काम करते हुए विधेयकों पर दस्तखत नहीं कर रहे हैं तो वहीं राजभवन का कहना है कि वे रबर स्टाम्प राज्यपाल नहीं हैं.

यह भी पढ़ें: ममता को उपचुनावों में मिली आसान जीत, लेकिन विधानसभा चुनावों से पहले इस खतरे ने बढ़ाई चिंता
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज