Assembly Banner 2021

राज्यपाल जगदीप धनखड़ का ममता सरकार पर निशाना, कहा- मैं लोकतंत्र को खतरे में नहीं देख सकता

धनखड़ ने कहा कि मैं आम पुलिसवालों का आभार जताता हूं लेकिन उनके ऊपर फैसला लेने वाले उनसे राजनैतिक काम करा रहे हैं.

धनखड़ ने कहा कि मैं आम पुलिसवालों का आभार जताता हूं लेकिन उनके ऊपर फैसला लेने वाले उनसे राजनैतिक काम करा रहे हैं.

West Bengal Assembly Elections: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (West Bengal Governor Jagdeep Dhankhad) ने ममता बनर्जी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर मैंने अपने शब्द दिये हैं कि आगामी चुनाव निष्पक्ष होगा और लोग स्वतंत्र इच्छा के साथ मतदान कर सकते हैं, तो मैं इसे पूरा करूंगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2020, 5:57 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (West Bengal Governor Jagdeep Dhankhad) ने कहा है कि राज्य में लोकतंत्र (Democracy) और मानवाधिकार (Human Rights) खतरे में है. धनखड़ ने कहा, "मैं पश्चिम बंगाल (West Bengal) में लोकतंत्र को खतरे में नहीं देख सकता. मैं मानवाधिकारों के उल्लंघन को भी बर्दाश्त नहीं कर सकता. पुलिस का काम चिंता का विषय बना हुआ है.'' धनखड़ ने कहा कि मैं आम पुलिसवालों का आभार जताता हूं लेकिन उनके ऊपर फैसला लेने वाले उनसे राजनैतिक काम करा रहे हैं.

धनखड़ ने कहा, "मुझे लगता है कि प्रशासन और पुलिस राजनैतिक काम नहीं कर सकते, यह सिर्फ लोक सेवक हो सकते हैं. अगर किसी को लगता है कि उनके साथ कुछ नहीं हो सकता है, तो उन्हें बहुत बड़ी गलतफहमी है. कोई कितना बड़ा हों, कानून हमेशा उनके ऊपर होता है. कानून की रक्षा करना मेरा कर्तव्य है."
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने कहा, "उन्हें लगता होगा कि राज्यपाल क्या ही कर सकते हैं. वे बड़े मुगालते में हैं. मैं ऐसा कुछ नहीं कहता जिसे मैं लागू नहीं कर सकता. अगर मैंने अपने शब्द दिये हैं कि आगामी चुनाव निष्पक्ष होगा और लोग स्वतंत्र इच्छा के साथ मतदान कर सकते हैं, तो मैं इसे पूरा करूंगा."




ये भी पढ़ें- बड़ी खबर- इस वजह से सेब की कीमतों में आई भारी गिरावट, आधे हुए दाम
बता दें ये पहली बार नहीं है जब बंगाल के राज्यपाल धनखड़ ने राज्य की सत्तारूढ़ सरकार पर इस तरह हमला बोला है.



इससे पहले धनखड़ ने मई में भी राज्य की पुलिस को लेकर ममता बनर्जी की सरकार पर निशाना साधा था. धनखड़ ने ममता सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि वह पुलिस राज्य चला रही हैं. उन्होंने कहा था कि संवैधानिक मानदंडों को लेकर ममता बनर्जी का रुख अधिनायकवाद को दर्शाता है जिसकी लोकतंत्र में जगह नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज