पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ का आरोप- सर्विलांस पर है राजभवन

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ का आरोप- सर्विलांस पर है राजभवन
जगदीप धनखड़ ने किया दावा.

विभिन्न मुद्दों को लेकर बीते एक वर्ष में राज्य की तृणमूल कांग्रेस की सरकार के साथ चल रही खींचतान के बीच जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने यह दावा किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 16, 2020, 2:40 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने रविवार को आरोप लगाया कि राजभवन की निगरानी की जा रही है और इस कदम से 'संस्था की शुचिता कम हो रही है'. विभिन्न मुद्दों को लेकर बीते एक वर्ष में राज्य की तृणमूल कांग्रेस की सरकार के साथ चल रही खींचतान के बीच धनखड़ ने यह दावा किया है. उन्होंने कहा कि राज्य में अराजकता का माहौल है.

धनखड़ ने प्रेस वार्ता में कहा, 'मैं आप सभी को बताना चाहता हूं कि राजभवन सर्विलांस पर है. इससे राजभवन की शुचिता कम होती है. मैं इसकी पवित्रता की रक्षा के लिए सब कुछ करूंगा.' राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि सर्विलांस से जुड़ी एक लिस्ट राजभवन की ओर से तैयार की गई है. उसे उनके फैसले के बाद जारी किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि इस मामले में गंभीर जांच की भी शुरुआत कर दी गई है ताकि मामले की सच्‍चाई सामने आ सके.

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से शनिवार को राजभवन में शिष्टाचार भेंट की थी. लगभग एक घंटे तक चली मुलाकात के बाद बनर्जी ने कहा, 'शाम को (राजभवन में) होने वाले कार्यक्रम में हम शामिल नहीं हो पाएंगे, इसलिए रेड रोड पर आयोजित समारोह के बाद यहां आ गए, हालांकि हमने पहले से समय नहीं ले रखा था. हमने राज्यपाल से बातचीत की और उन्हें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं.'

हालांकि, बाद में शाम को राजभवन में परंपरागत समारोह से मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति को लेकर धनखड़ ने उनकी आलोचना की. राज्यपाल ने कहा कि समारोह में बनर्जी की अनुपस्थिति से वह है हैरान हैं और इसके बारे में कुछ कहने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज