लाइव टीवी

दीक्षांत समारोह में नहीं मिला बुलावा, गवर्नर जगदीप धनखड़ ने CBPBU के कुलपति को भेजा नोटिस

भाषा
Updated: February 14, 2020, 5:21 AM IST
दीक्षांत समारोह में नहीं मिला बुलावा, गवर्नर जगदीप धनखड़ ने CBPBU के कुलपति को भेजा नोटिस
बुध‍वार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने दीक्षांत समारोह में नहीं बुलाए जाने को लेकर नाखुशी जाहिर की थी.

कारण बताओ नोटिस में विश्वविद्यालय के नियमों के उल्लंघन का हवाला देकर सीबीपीबीयू (CBPBU) के कुलपति को हटाने की प्रक्रिया तक बात पहुंच गई है.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने गुरुवार को कूच बिहार पंचानन बर्मा विश्वविद्यालय (Cooch Behar Panchanan Barma University) के दीक्षांत समारोह में नहीं बुलाए जाने पर अप्रसन्नता जाहिर करते हुए कुलपति देबकुमार मुखोपाध्याय (Debkumar Mukhopadhyay) को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

राज्यपाल सीबीपीबीयू विश्वविद्यालय के कुलाधिपति हैं. उन्होंने दो सप्ताह के भीतर इसका जवाब मांगा है. राजभवन ने कहा है, ‘‘धनखड़ ने सीबीपीबीयू के कुलपति देबकुमार मुखोपाध्याय को पद से हटाने की प्रक्रिया शुरू करने पर विचार किया है.’’


कुलपति को भेजे गए पत्र में राज्यपाल ने कहा है, ‘‘सीबीपीबीयू एक्ट की धारा नौ के तहत आपसे 14 दिन के भीतर जवाब मांगा गया है. आप मौखिक सुनवाई में आ सकते हैं.’’इस पत्र की एक प्रति उच्च शिक्षा विभाग के मुख्य सचिव को भेज दी गई है. इस संबंध में जब उच्च शिक्षा मंत्री को फोन किया गया तो उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया.

बुध‍वार को धनखड़ ने दीक्षांत समारोह में नहीं बुलाए जाने को लेकर नाखुशी जाहिर की थी.

ये भी पढ़ें-

अगर डिटेंशन कैंप में डाले गए मुस्लिम तो होना चाहिए बड़ा आंदोलन: चिदंबरम

टेरी के पूर्व प्रमुख और पर्यावरणविद आरके पचौरी का 79 साल की उम्र में निधन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 5:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर