अपना शहर चुनें

States

दिल्ली, गुजरात के बाद पश्चिम बंगाल में कोरोना का RT-PCR टेस्ट हुआ सस्ता, अब देने होंगे 950 रुपये

पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना की आरटी-पीसीआर जांच की कीमत 1500 रुपए से घटाकर 900 रुपए कर दी है.
पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना की आरटी-पीसीआर जांच की कीमत 1500 रुपए से घटाकर 900 रुपए कर दी है.

Coronavirus RT-PCR test: लगातार दूसरी बार राज्य सरकार द्वारा आरटी-पीसीआर टेस्ट के दाम घटाए गए हैं. ममता बनर्जी सरकार ने इससे पहले नवरात्रि में जनता को तोहफा देते हुए टेस्ट की कीमत 2250 से 1500 की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2020, 7:40 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. देश में कोरोना वायरस (CoronaVirus) का कहर जारी है. भारत में कोविड-19 (Covid-19) से अब तक 95 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि लाखों लोगों की इस संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई दिल्ली, गुजरात के बाद पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आरटी-पीसीआर टेस्ट (RT-PCR Test) को सस्ता कर दिया गया है. पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना की आरटी-पीसीआर जांच की कीमत 1500 रुपये से घटाकर 900 रुपये कर दी है.

लगातार दूसरी बार राज्य सरकार द्वारा आरटी-पीसीआर टेस्ट के दाम घटाए गए हैं. ममता बनर्जी सरकार ने इससे पहले नवरात्रि में जनता को तोहफा देते हुए टेस्ट की कीमत 2250 से 1500 तक थी. गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.


9.5 छात्रों को टैबलेट कंप्यूटर देने का ऐलान
ममता बनर्जी ने कहा, 'सरकार और सरकार से संबद्ध स्कूलों में पढ़ने वाले 9.5 लाख से अधिक उच्चतर माध्यमिक छात्रों को टैबलेट कंप्यूटर प्रदान किए जाएंगे.'



ये भी पढ़ेंः- किसानों ने ठुकराया सरकार का खाना और चाय, बोले- हम अपना खाना साथ लाए हैं

दिल्ली और राजस्थान ने घटाए दाम
बता दें कि पश्चिम बंगाल से पहले दिल्ली और राजस्थान ने आरटी-पीसीआर टेस्ट के दामों में कटौती की थी. गुजरात सरकार ने प्राइवेट लैब्स में कोविड-19 संबंधी आरटी-पीसीआर जांच की कीमत 1,500 रुपये से घटाकर 800 रुपये कर दी. वहीं, दिल्ली में कोरोना की आरटी-पीसीआर जांच को 800 रुपये (RT PCR Test Delhi Cost) किया गया है. पहले इस जांच के लिए 2,400 रुपये देने पड़ते थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज