Home /News /nation /

west bengal hoogli pet lover family celebrats death anniversary of his pet hundreds street dogs given foods

कुत्तों का मंदिर बनाकर पूजता है ये परिवार, बरसी पर सैकड़ों बेजुबानों को खिलाई दावत

हुगली में तरुण घोष दस्तीदार का डॉग प्रेम सबसे अनोखा है.

हुगली में तरुण घोष दस्तीदार का डॉग प्रेम सबसे अनोखा है.

family Celebrate death anniversary of pet : पश्चिम बंगाल के हुगली में तरुण घोष दस्तीदार के यहां बिच्छू नाम का पालतू कुत्ता था. उसे उन्होंने बेटे की तरह पाला, लेकिन पिछले साल उसकी मौत हो गई. अब परिवार ने किसी इंसान की तरह उसकी बरसी का आयोजन किया. घर को सजाया. सैकड़ों कुत्तों को दावत दी.

अधिक पढ़ें ...

राही हलदर

हुगलीः कुत्तों से प्यार करने वाले लोग तो आपने बहुत देखे होंगे. पेट लवर्स इन बेजुबान जानवरों के प्रति अपना प्यार दर्शाने के लिए कई तरीके अपनाते हैं. लेकिन पश्चिम बंगाल के हुगली में रहने वाली घोष दस्तीदार फैमिली कुछ अलग है. ये अपने पेट डॉग को फैमिली मेंबर मानते थे. जब उसकी मौत हुई तो बाकायदा उसका श्राद्ध किया गया. अब उसकी पहली बरसी पर सड़कों पर रहने वाले 100 से ज्यादा कुत्तों को जमकर दावत खिलाई.

हुगली के चंदन नगर इलाके में तरुण घोष दस्तीदार का परिवार रहता है. इनके यहां कई पालतू कुत्ते थे. इनमें से एक का नाम इन्होंने बिच्छू रखा था. परिवार के सब लोग उससे बहुत प्यार किया करते थे. परिवार ने उसे अपने बेटे की तरह पाला. लेकिन पिछले साल बिच्छू की मौत हो गई. परिवार के सभी लोगों ने मिलकर उसका श्राद्ध किया. परिवार ने फैसला किया कि बिच्छू की बरसी का हर साल उसी तरह आयोजन करेंगे, जैसे किसी इंसान की मनायी जाती है.

अपने इसी इरादे के तहत रविवार को उन्होंने अपने घर को फूल मालाओं से सजाया. बिच्छू की तस्वीर को सामने रखा. उस पर माला चढ़ाई. फिर आसपास के कुत्तों के लिए मीट राइस बनवाए. उन्हें वैन में ले जाकर सड़कों पर लावारिस घूमने वाले कुत्तों को दावत कराई. इस दौरान करीब 100 कुत्तों को परिवार ने भोजन कराया. गौर करने की बात ये भी है कि घोष दस्तीदार खुद वेजिटेरियन हैं, लेकिन कुत्तों के लिए उन्होंने मीट और राइस बनवाए, क्योंकि वो उन्हें पसंद होते हैं.

ऐसा नहीं है कि दस्तीदार परिवार ने कुत्तों के लिए पहली बार भोजन बनवाकर बांटा हो. वो अक्सर सैकड़ों लावारिस कुत्तों के लिए खाना बनवाकर ले जाते हैं और उन्हें खिलाते हैं. बेजुबान जानवरों के प्रति दस्तीदार परिवार के इस प्रेम को देखकर न सिर्फ एनिमल लवर्स बल्कि आसपास के लोग भी तारीफ किए बिना नहीं रह पाते.

Tags: Ajab Gajab, Dog, Dog Lover, West bengal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर