होम /न्यूज /राष्ट्र /

पश्चिम बंगाल: सरकार पर बरसे नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु , राज्‍यपाल से की शिकायत

पश्चिम बंगाल: सरकार पर बरसे नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु , राज्‍यपाल से की शिकायत

 शुभेंदु अधिकारी   (फाइल फोटो)

शुभेंदु अधिकारी (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने कहा है कि सरकार भाजपा को वोट देने वाले 2.28 करोड़ लोगों को अलग-थलग कर रही है. ममता बनर्जी की सरकार (Mamta government) राज्‍य की परंपरा को तोड़कर पीएसी के अध्‍यक्ष को लेकर जिस तरह की राजनीति कर रही है, उसके विरोध में हम राज्‍यपाल महोदय के पास आए हैं.

अधिक पढ़ें ...
    कोलकाता . पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु  अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने कहा है कि सरकार भाजपा को वोट देने वाले 2.28 करोड़ लोगों को अलग-थलग कर रही है. ममता बनर्जी की सरकार (Mamta government) राज्‍य की परंपरा को तोड़कर पीएसी के अध्‍यक्ष को लेकर जिस तरह की राजनीति कर रही है, उसके विरोध में हम राज्‍यपाल महोदय के पास आए हैं. शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में विपक्षी विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने कोलकाता में राजभवन में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) से मुलाकात की और उन्‍हें पीएसी अध्यक्ष से संबंधित अनियमितताओं के संबंध में अभ्यावेदन प्रस्तुत किया.

    वहीं, इसी घटनाक्रम के बीच भारतीय जनता पार्टी के निर्देश पर मिहिर गोस्‍वामी, मनोज तिग्‍गा और कृष्‍णा कल्‍याणी सहित आठ भाजपा विधायकों ने 09.07.2021 से पश्चिम बंगाल विधानसभा की विधानसभा समितियों और स्थायी समितियों की अध्यक्षता से इस्तीफा दे दिया. नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने सवाल उठाया कि पीएसी अध्यक्ष के लिए नामांकित व्यक्ति को टीएमसी कोटे से क्यों चुना गया? इसके अलावा 2017 से, सत्तारूढ़ दल ने विधानसभा में सीएजी रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं की है. और अब 2020 में, वे COVID उपकरण खरीद में 20,000 करोड़ रुपये से अधिक के घोटाले की रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं कर पाए हैं.

    ये भी पढ़ें : हिमाचल में कैसे आई अचानक बाढ़, क्या होता है बादल का फटना; आइए समझते हैं

    ये भी पढ़ें :  अमृतसर मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, नंगा कर जूनियर स्टूडेंट्स का किया जा रहा है अपमान; गुमनाम ई-मेल में दावा

    शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि हमने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ टेलीफोन पर चर्चा की. पश्चिम बंगाल विधानसभा में संसदीय प्रणाली का राजनीतिकरण कैसे किया जा रहा है और विपक्ष को उनके उचित अधिकारों से कैसे वंचित किया जा रहा है, इसकी प्रतियां (पत्र की) कल (बुधवार) से हम सभी केंद्र के नेतृत्व वाले राज्यों के नेताओं को भेजेंगे.

    उन्होंने कहा, 'तृणमूल प्रमुख ने पिछले 5 साल में विधानसभा में बहुत हेर-फेर किया है. पिछली बार नेता विपक्ष कांग्रेस के थे जो उनकी 'बी' टीम थे, उससे पहले लेफ़्ट वाले थे, लेकिन अब नेता विपक्ष बीजेपी का है. इसलिए ग़लत कामों का खुलकर विरोध किया जाएगा.' शुभेंदु ने हमला करते हुए कहा कि ममता बनर्जी बहुत गंदा और घटिया काम कर रही हैं और ये सब डेमोक्रेसी में नहीं होता है, जो वो ये कर रही हैं. अपने ऊपर चोरी की FIR होने पर ममता बनर्जी को चुनौती देते हुए शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि वो इस तरह के खेल से डरते नहीं हैं और ममता सरकार के ख़िलाफ़ जनता के हित में वो काम करते रहेंगे.undefined

    Tags: Governor Jagdeep Dhankhar, Mamta government, Suvendu Adhikari, West bengal, West Bengal politics

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर