Assembly Banner 2021

पश्चिम बंगाल: दक्षिण 24 परगना ज़िले में मिले 180 ज़िंदा देसी बम, चुनाव में हिंसा फैलाने की थी साजिश

ज़िदा बम बरामद (ANI)

ज़िदा बम बरामद (ANI)

West Bengal Assembly Election 2021: चुनाव आयोग ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में सभी मतदान केंद्र संवेदनशील हैं और वहां केद्रीय बल तैनात किये जायेंगे.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के दक्षिण 24 परगना ज़िले में 180 ताजा जिंदा बम मिले हैं. पुलिस के मुताबिक चुनाव के दिन हिंसा फैलाने की साजिश रची गई थी. ये सारे बम भांगड़ा में तारदहिया गांव से बरामद किए गए है. डीएसपी क्राइम तमाल सरकार ने बताया कि बम के बारे में उन्हें खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी. तुरंत इन बमों को डिफ्यूज करने के लिए बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया. बता दें कि बंगाल में इसी महीने विधान सभा चुनाव के पहले फेज के लिए वोट डाले जाएंगे.

पुलिस ये पला लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर ये बम कहां से आए. बता दें कि चुनाव के दौरान बंगाल से बड़े पैमाने पर हिंसा की खबरें पहले भी आती रही हैं. लिहाजा इस बार चुनाव आयोग ने 8 चरणों में चुनाव कराने का फैसला किया है.

Youtube Video




चुनाव आयोग ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में सभी मतदान केंद्र संवेदनशील हैं और वहां केद्रीय बल तैनात किये जायेंगे. मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय बलों की तैनाती से स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित हो सकेगा. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग 27 मार्च को पहले चरण के मतदान में केंद्रीय बलों की कम से कम 415 कंपनियां तैनात करेगा.

अधिकारी के अनुसार पिछले एक साल से राज्य में हिंसा बढ़ गयी है और आयोग इसी बात को लेकर चिंतिंत है. अधिकारी ने कहा, ‘स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए हमने उन सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बल तैनात करने का फैसला किया है, जहां 27 मार्च को पहले चरण में वोट डाले जायेंगे।.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज