COVID-19: पश्चिम बंगाल सरकार ने कंटेनमेंट जोन में 19 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन

COVID-19: पश्चिम बंगाल सरकार ने कंटेनमेंट जोन में 19 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन
बंगाल ने कंटनेमेंट जोन में टोटल लॉकडाउन 19 जुलाई तक बढ़ाया

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से 1,390 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिन्हें मिलाकर अबतक राज्य में 32,838 लोग इस महमारी की चपेट में आ चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 14, 2020, 10:01 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल में कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण का प्रसार बढ़ता ही जा रहा है. संक्रमण के मामलों में तेजी को देखते हुए पश्चिम बंगाल (West Bengal) सरकार ने कंटेनमेंट जोन में 19 जुलाई तक लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ा दिया है. कंटेनमेंट जोन (Containment Zones) में सख्‍ती से लॉकडाउन का पालन करना होगा. बंगाल में कोविड-19 से मंगलवार को 24 और लोगों की मौत होने के बाद राज्य में इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या 980 तक पहुंच गई है.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, इस अवधि में कोरोना वायरस से 1,390 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिन्हें मिलाकर अबतक राज्य में 32,838 लोग इस महमारी की चपेट में आ चुके हैं. विभाग द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, इस समय राज्य में 11,927 मरीज उपचाराधीन हैं जबकि सोमवार से अबतक 718 मरीज ठीक हुए हैं. बुलेटिन के मुताबिक, 24 घंटे में 11,102 नमूनों की जांच की गई है.

पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री की पत्नी कोरोना पॉजिटिव
पश्चिम बंगाल के उपभोक्ता मामलों के मंत्री साधन पांडे की पत्नी के मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. उनको गृह पृथकवास में ही रखा गया है. तृणमूल कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता की पत्नी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि ऐसे समय हुई है जब कुछ दिनों पहले ही उनके भाई की कोविड-19 की वजह से यहां के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी.
ये भी पढ़ें: कोरोना संकट के बीच आपको मिल रहा है मित्‍तल-जिंदल का पड़ोसी बनने का मौका



ये भी पढ़ें: कोविड-19 का उपचार करा रहे कुल मरीजों का 86 फीसदी 10 राज्यों से : स्वास्थ्य मंत्रालय

साधन पांडे ने बताया, 'मेरी पत्नी कोरोना वायरस से संक्रमित है और घर पर ही पृथकवास में है. मेरा साला भी कोविड-19 की बीमारी से ग्रस्त था और शनिवार को उसकी मौत हो गई थी.' पांडे की उम्र 69 वर्ष है और वह स्वयं उम्र संबंधी कई बीमारियों से ग्रस्त हैं लेकिन उनकी कोविड-19 जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. उन्होंने कहा, 'चूंकि मेरा दो मंजिला मकान है. इसलिए मैंने और मेरी पत्नी ने अलग-अलग तल पर रहने का फैसला किया है.' पांडे ने कहा कि उनकी जल्द ही दूसरी जांच होगी. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading