Mamata Banerjee cabinet: ममता बनर्जी ने किया मंत्रिमंडल विस्तार, 43 टीएमसी नेताओं ने ली मंत्री पद की शपथ

ममता बनर्जी के कैबिनेट में 43 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई.

Mamata Banerjee Cabinet Swearing-In: ममता बनर्जी के 43 सदस्यीय मंत्रिमंडल में पूर्व वित्त मंत्री अमित मित्रा और पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी सहित कई नए चेहरों को मौका मिला. मुख्यमंत्री की टीम में 25 पुराने और 18 नए चेहरे शामिल.

  • Share this:
    कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal Assembly Election) में ममता बनर्जी ने सोमवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया. सोमवार को सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के 43 नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. 43 सदस्यीय मंत्रिमंडल में पूर्व वित्त मंत्री अमित मित्रा और पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी सहित कई नए चेहरों को मौका मिला है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ममता बनर्जी की इस टीम में 25 पुराने और 18 नए चेहरे शामिल हैं. इन 43 में से नौ विधायकों ने बतौर राज्यमंत्री शपथ ली. अमित मित्रा और दो अन्य विधायकों ने वर्चुअली शपथ ली. मित्रा की तबीयत ठीक नहीं है.

    राजभवन में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सुबह 10.45 बजे थ्रोन हॉल में इन नए विधायकों को मंत्रि पद की श पथ दिलाई. इसके साथ ही नवनिर्वाचित सरकार की कैबिनेट की पहली बैठक दोपहर 3 बजे होगी. ममता बनर्जी की नई कैबिनेट में अनुभवी सुब्रत मुखर्जी, पार्थ चटर्जी, फिरहाद हकीम, अरूप विश्वास, सुजीत बोस, चंद्रिमा भट्टाचार्य और शशि पांजा मंत्री के रूप में वापसी की है. इसके अलावा मानस भुइयां को भी कैबिनेट टीम में जगह मिली. वो राज्यसभा सांसद थे और इस बार विधानसभा चुनाव लड़े थे.

    तीसरी बार ममता के हाथ कमान
    बता दें कि पश्चिम बंगाल में राज्य विधानसभा चुनाव में धमाकेदार जीत के बाद तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर बुधवार को शपथ ली. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच राजभवन में आयोजित साधारण समारोह में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.
    Published by:Manish Kumar
    First published: