पश्चिम बंगाल: PUBG बैन होने से दुखी छात्र ने लगा ली फांसी

पश्चिम बंगाल: PUBG बैन होने से दुखी छात्र ने लगा ली फांसी
बच्चों को अभी भी है ये उम्मीद

पुलिस ने बताया कि आईटीआई का छात्र प्रीतम हलदार ने रविवार को अपने कमरे में फांसी लगा ली. उसकी मां का दावा है कि उनका बेटा PUBG बैन होने के बाद से गुमसुम रहने लगा था. पुलिस ने इस संबंध में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2020, 8:26 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के नदिया जिले में ऑनलाइन गेम पबजी (PUBG) नहीं खेल पाने की वजह से दुखी 21 वर्षीय छात्र ने कथित रूप से खुदकुशी कर ली. मामला चकदाह थाना-क्षेत्र के पुरबा लालपुर का है. पुलिस ने बताया कि आईटीआई का छात्र प्रीतम हलदार ने रविवार को अपने कमरे में फांसी लगा ली. उसकी मां का कहना है कि उनका बेटा PUBG बैन होने के बाद से गुमसुम रहने लगा था. पुलिस ने मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं बरामद किया है. फिलहाल इस संबंध में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है.

न्यूज़ एजेंसी PTI के मुताबिक छात्र की मां रत्ना ने बताया, 'रविवार को सुबह वह नाश्ते के बाद कमरे में चला गया था. जब मैं उसे दोपहर के खाने के लिए बुलाने गई, तो उसका कमरा अंदर से बंद था. बार-बार दस्तक देने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला तो मैंने पड़ोसियों को बुलाया. वे दरवाजा तोड़कर कमरे में दाखिल हुए तो पाया कि वह पंखे से लटका हुआ है.'

ये भी पढ़ें:- PUBG बैन के बाद चीन की Tencent को लगा बड़ा झटका, अब तक 2.5 लाख करोड़ का नुकसान



रत्ना ने दावा किया कि उनका बेटा पबजी नहीं खेल पाने की वजह से मायूस था. पुलिस ने बताया कि परिवार से बात करने के बाद उन्हें लगता है कि प्रीतम ने मोबाइल गेम नहीं खेल पाने की वजह से अपनी जान दी है. प्रीतम के पिता बिस्वजीत हलदार एक रिटायर्ड आर्मीमैन हैं. मां रत्ना हाउसवाइफ हैं. प्रीतम की एक छोटी बहन भी है.
ये भी पढ़ें:- PUBG खेलने से रोकने पर बेटे ने पिता की लाइसेंसी रिवॉल्वर से खुद को मारी गोली, सुसाइड नोट में लिखा- मैं बहुत बुरा हूं

गौरतलब है कि सरकार ने बुधवार को पबजी समेत चीन की 118 ऐप को प्रतिबंधित कर दिया था. भारत की इस डिजिटल स्ट्राइक के बाद से चीन पूरी तरह से बौखला गया है. चीन ने भारत सरकार से आग्रह किया है कि वह राष्ट्रीय सुरक्षा के बहाने चीनी मोबाइल ऐप्स के भेदभाव को दूर करे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज