Assembly Banner 2021

पश्चिम बंगाल: नंदीग्राम का चुनाव हुआ दिलचस्‍प, ममता के सामने होंगे शुभेंदु अधिकारी

पश्चिम बंगाल चुनाव: नंदीग्राम विधानसभा सीट पर ममता बनर्जी के सामने होंगे शुभेंदु अधिकारी.

पश्चिम बंगाल चुनाव: नंदीग्राम विधानसभा सीट पर ममता बनर्जी के सामने होंगे शुभेंदु अधिकारी.

West Bengal Assembly Elections: पहले खबर आई थी कि एक समय में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के करीब रही शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) कांथी से चुनाव लड़ सकते हैं लेकिन कांथी से शुभेंदु के भाई द्विवेंदु अधिकारी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 4, 2021, 11:20 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में होने विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में नंदीग्राम की सीट सबसे हॉट साबित होने वाली है. दरअसल टीएमसी से बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. बता दें कि शुभेंदु अधिकारी की टक्‍कर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) से होना अब तय माना जा रहा है. इससे पहले ममता बनर्जी ने एक जनसभा के दौरान नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. ऐसे में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की नंदीग्राम सीट पर अब हर किसी की नजर है.

पहले खबर आई थी कि एक समय में ममता बनर्जी के करीब रही शुभेंदु अधिकारी कांथी से चुनाव लड़ सकते हैं लेकिन कांथी से शुभेंदु के भाई द्विवेंदु अधिकारी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. इसी तरह दिलीप घोष को खड़गपुर से चुनाव लड़ाने पर पुनर्विचार किया जा रहा है. वही स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से इस बार मुकुल राय चुनाव में खड़े नहीं हो रहे हैं.

हाल ही में तृणमूल कांग्रेस से भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने कहा था कि मैं ममता बनर्जी को नंदीग्राम से हराने को तैयार हूं. अगर पार्टी मुझे नंदीग्राम या किसी और से नामांकन दाखिल करने की अनुमति देती है तो नंदीग्राम से कमल खिलाने की जिम्‍मेदारी मेरी होगी.
इसे भी पढ़ें :- पश्चिम बंगाल चुनाव में भाजपा उम्‍मीदवारों के नाम दिल्‍ली से तय होंगे:दिलीप घोष



जनता ने टीएमसी को सत्‍ता से बाहर करने का मन बना लिया है
शुभेंदु अधिकारी ने कहा पश्चिम बंगाल की जनता ने टीएमसी को सत्‍ता से बाहर करने का मन बना लिया है. उन्‍होंने कहा कि टीएमसी किस तरह के दावे कर रही है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. पश्चिम बंगाल के लोगों ने डबल इंजन की सरकार को वोट देने का फैसला कर लिया है. इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेपी भारी बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. ये अब तय होता दिखाई दे रहा है. मोदी जी और अमित शाह जी ने नारा दिया था- 2019 में हाफ और 2021 में साफ और अब यह होने जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज