• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • सीएम ममता बनर्जी ने 'खेलाश्री योजना' का किया शुभारंभ, फुटबॉल पर आजमाए हाथ, बोलीं- पूरे देश में लोकप्रिय होगा 'खेला होबे'

सीएम ममता बनर्जी ने 'खेलाश्री योजना' का किया शुभारंभ, फुटबॉल पर आजमाए हाथ, बोलीं- पूरे देश में लोकप्रिय होगा 'खेला होबे'

मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे लोगों में खेल भावना को बढ़ाने में भी मदद मिलेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे लोगों में खेल भावना को बढ़ाने में भी मदद मिलेगी.

सीएम बनर्जी ने इसी के साथ कहा कि हर साल 16 अगस्त को 'खेला होबे दिवस' (Khela Hobe Day) मनाया जाएगा. योजना की शुरुआत के बाद उन्होंने कहा कि मानों या न मानों लेकिन खेला होबे देश में काफी लोकप्रिय हो गया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को कोलकाता के इंडोर स्टेडियम में ‘खेलाश्री योजना’ की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने काफी देर तक स्टेज पर फुटबॉल के साथ ड्रिब्लिंग की. इस दौरान उन्होंने कहा कि हर साल 16 अगस्त को खेला ‘खेला होबे दिवस’ (Khela Hobe Day) मनाया जाएगा. खेलाश्री योजना’ की शुरुआत के बाद उन्होंने कहा कि मानों या न मानों लेकिन खेला होबे देश में काफी लोकप्रिय हो चुका है.

    मुख्यमंत्री में कड़े तेवर में कहा कि यह देश की संसद से निकला था, लेकिन अब धीरे-धीरे हर राज्य में खेला होबे. उन्होंने कहा कि यह संसद से लेकर दिल्ली, गुजरात राजस्थान समेत कई राज्यों में लोकप्रिय हो चुका है जहां बचा है वहां जल्द ही यह लोकप्रिय होगा. सीएम बनर्जी ने इस मौके पर स्वास्थ्य इंगित परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि अब तो खेला होबे का नारा संसद में भी लग रहा है.

    ममता बनर्जी ने घोषणा की आने वाली 16 अगस्त को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में 1980 में भगदड़ में मारे जाने वाले फुटबाल प्रेमियों और प्रशंसकों की याद में पूरे राज्य में खेला होबे दिवस मनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि इससे लोगों में खेल भावना को बढ़ाने में भी मदद मिलेगी.

    5 लाख रुपये का दिया जाएगा अनुदान
    उन्होंने ऐलान किया कि 25 हजार क्लबों को 5 लाख रुपये का अनुदान देगी सरकार और इसी के साथ प्रदेश में नए स्टेडियमों के निर्माण, पुराने स्टेडियमों का जिर्णोद्धार, कई तरह के मल्टीजिम और इंडोर स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा.

    उन्होंने इस मौके पर केंद्र सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कोई कुछ भी कहे लेकिन खेला होबे नारा काफी लोकप्रिय हो गया है. अभी तो बहुत खेला होना बाकी है. भविष्य में और भी मैच होंगे उसमें भी बड़ा बड़ा खेला होबे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज