पश्चिम बंगाल: पंचायत बोर्ड गठन को लेकर झड़प में दो की मौत, चार घायल

भाषा
Updated: August 27, 2018, 10:36 PM IST
पश्चिम बंगाल: पंचायत बोर्ड गठन को लेकर झड़प में दो की मौत, चार घायल
पश्चिम बंगाल में पंचायत बोर्ड गठन को लेकर झड़प में दो की मौत, चार घायल

पुलिस ने कहा कि लड़के और कांग्रेस समर्थक को मालदा मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दो अन्य घायल माणिकचाक के एक ग्रामीण अस्पताल में भर्ती हुए हैं.

  • Share this:
पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में गोपालपुर ग्राम पंचायत बोर्ड के गठन को लेकर सोमवार को कथित रूप से तृणमूल कांग्रेस के दो गुटों के बीच झड़प हो गई जिसमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि तीन साल के एक लड़के सहित चार अन्य घायल हो गए.

झड़प में हथियारों और बमों का प्रयोग किया गया जिसमें एक लड़का और एक कांग्रेस समर्थक घायल हो गया. पार्टी सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस ने सांप्रदायिक बलों को अलग थलग रखने के लिए तृणमूल कांग्रेस के एक गुट को समर्थन दिया था और इसलिए इसके कुछ सदस्य घटनास्थल पर मौजूद थे.

पुलिस ने कहा कि लड़के और कांग्रेस समर्थक को मालदा मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दो अन्य घायल माणिकचाक के एक ग्रामीण अस्पताल में भर्ती हुए हैं. मृतकों की पहचान सलाम शेख और अजहर शेख के रूप में हुई है.

पुलिस अधीक्षक अर्णब घोष मौके पर पहुंचे और रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) ने क्षेत्र में गश्त लगाई. स्थिति अब नियंत्रण में है. जिला कांग्रेस महासचिव काली साधन राय ने कहा कि कांग्रेस झड़प में शामिल नहीं थी.

उन्होंने दावा किया, ‘‘तृणमूल कांग्रेस ग्राम पंचायत बोर्ड प्रमुख के बारे में फैसला करने में अमसर्थ थी और हमने कोई उम्मीदवार नहीं उतारा. यह पूरी तरह से उनकी अपनी लड़ाई है.’’

माणिकचाक ब्लाक के तृणमूल कांग्रेस प्रमुख तथा पूर्व मंत्री साबित्री मित्रा ने दावा किया कि एक कांग्रेस समर्थक ने पंचायत कार्यालय के बाहर भड़काऊ भाषण दिया जिसके कारण यह घटना हुई. उन्होंने कहा कि पंचायत कार्यालय के पास कोई तनाव नहीं था जहां मतदान हुआ.

ये भी पढ़ें: 70 फीसदी पार्टियां चाहती हैं बैलेट पेपर से हो चुनाव: कांग्रेस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2018, 10:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...