LIVE NOW

West Bengal Panchayat Election Result 2018: बांकुड़ा के 5 ग्राम पंचायतों पर खिला 'कमल'

सोमवार को हुई वोटिंग के दौरान राज्य के कई इलाकों में हिंसक घटनाएं हुई थी. जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे.

Hindi.news18.com | May 17, 2018, 9:10 PM IST
facebook Twitter google Linkedin
Last Updated May 17, 2018

हाइलाइट्स

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में हुए स्थानीय चुनाव में 9270 सीटें जीतकर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली, जबकि, बीजेपी अधिकतर जिलों में सत्ताधारी पार्टी की मुख्य प्रतिद्वंद्वी के तौर पर उभरी. सोमवार को हुई वोटिंग के दौरान राज्य के कई इलाकों में हिंसक घटनाएं हुई थी. जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे. इसके बाद राज्य के 20 जिलों में से 19 जिलों के 568 बूथों पर बुधवार को दोबारा मतदान कराया गया.

इसके पहले बुधवार को 568 बूथों पर छिटपुट हिंसक घटनाओं के बीच मतदान संपन्न हुए. दिनाजपुर के ग्वालपोखर के हामदाम गांव में हिंसक झड़प हुई, जिसमें एक शख्स की मौत की खबर है. इसके अलावा बूथ से तो भीड़ ने बैलट बॉक्स ही लूट लिया था.

इस बीच केंद्र ने पश्चिम बंगाल सरकार से पंचायत चुनाव में हुई हिंसा के लेकर दूसरी रिपोर्ट मांगी है. एक अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से कहा है कि वह चुनावी हिंसा के बारे में विस्तृत रिपोर्ट भेजे, क्योंकि राज्य द्वारा भेजी गई पहली रिपोर्ट अधूरी है.

पश्चिम बंगाल पंचायत इलेक्शन 2018 के रिजल्ट से जुड़े लाइव अपडेट यहां पढ़े....


 
LOAD MORE