Home /News /nation /

बंगाल: हावड़ा में लॉकडाउन का उल्‍लंघन कर रही भीड़ ने पुलिस पर किया हमला, दो जवान घायल

बंगाल: हावड़ा में लॉकडाउन का उल्‍लंघन कर रही भीड़ ने पुलिस पर किया हमला, दो जवान घायल

लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस पर भीड़ ने हमला कर दिया.

लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस पर भीड़ ने हमला कर दिया.

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हावड़ा जिले में लॉकडाउन (Lockdown) का पालन कराने गई पुलिस पर भीड़ ने हमला कर दिया. जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं.

    हावड़ा. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हावड़ा जिले के रेड जोन वाले इलाके में लॉकडाउन (Lockdown) का पालन कराने की कोशिश कर रहे पुलिसकर्मियों पर लोगों ने हमला कर दिया. ऐसा कहा जा रहा है कि उस वक्‍त पुलिस लोगों से घरों के अंदर रहने की अपील कर रही थी. इस घटना में दो पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं. वहां के हालात इतने बिगड़ गए कि बाद में रैपिड एक्‍शन फोर्स को बुलाना पड़ा.



    मिली जानकारी के अनुसार, हावड़ा के टिकियापाड़ा के बेलिलियस रोड पर मंगलवार शाम भीड़ इक्‍ट्ठा हो गई. पुलिसकर्मी जब उन्‍हें समझाने लगे तो भीड़ पर पुलिस की टीम पर हमला कर दिया. वहां जमा लोग जमकर पत्‍थरबाजी करने लगे. ऐसा बताया जा रहा है कि इस घटना में दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल भी हो गए हैं.



    भीड़ ने कुछ वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया. इलाके में हालात पर काबू पाने के लिए रैपिड एक्‍शन फोर्स को बुलाया गया. उसके बाद हालात सामान्‍य हुए.

    बंगाल के चार जिले रेड जोन
    पश्चिम बंगाल सरकार ने सोमवार को एक सूची जारी कर कहा कि कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर कोलकाता समेत चार जिलों को रेड जोन घोषित किया गया है वहीं शहर के 287 इलाकों की पहचान निरुद्ध क्षेत्र के तौर पर की गई है.

    कोलकाता के अलावा हावड़ा, उत्तर 24 परगना और पूर्ब मेदिनिपुर को रेड जोन घोषित किया गया है. राज्य सरकार की ओर से जारी सूची के मुताबिक 11 जिलों की पहचान ऑरेंज जोन जबकि आठ की ग्रीन जोन के तौर पर की गई है. ऑरेंज जोन में रखे गए जिलों में दक्षिण 24 परगना, हुगली, पश्चिम मेदिनिपुर, पूर्ब वर्द्धमान, कलिमपोंग, नदिया, जलपाईगुड़ी, दार्जीलिंग, मुर्शिदाबाद और मालदा है.

    ग्रीन जोन में ये इलाके
    वहीं ग्रीन जोन में रखे गए आठ जिलो में अलीपुरद्वार, कूच बिहार, उत्तर दिनाजपुर, दखिन दिनाजपुर, बीरभूम, बांकुरा, पुरुलिया और झारग्राम हैं. रेड जोन वे इलाके हैं जहां कोरोना वायरस के मामले सबसे ज्यादा है. इन इलाकों में लॉकडाउन पूरी तरह प्रभावी होगा. ऑरेंज जोन में वे इलाके होते हैं, जहां कोरोना के काफी कम मामले सामने आए हैं और संक्रमितों की संख्या मे कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. वहीं, ग्रीन जोन में उन इलाकों को शामिल किया गया है जहां कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है.

    कोलकाता में करीब 287 इलाकों की पहचान निरूद्ध क्षेत्र के तौर पर की गई है जिनमें शहर के उत्तरी एवं मध्य क्षेत्र ज्यादा हैं. मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने बताया कि पूर्ब मेदिनिपुर जिले में आठ निरुद्ध क्षेत्र हैं जिनमें से पांच ऐसे इलाके हैं जहां नौ अप्रैल के बाद से कोविड-19 का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है. उन्होंने बताया कि उत्तर 24 परगना जिले के 57 निरुद्ध क्षेत्रों में से 13 इलाकों में कोविड-19 का एक भी मामला नहीं है.

    ये भी पढ़ें:

    बंगाल: राज्यपाल ने कहा TMC नेता कर रहे COVID-19 पर असफलता छिपाने की कोशिश

    कोरोना के कारण अब इस राज्‍य के सरकारी कर्मचारियों की नहीं कटेगी सैलरी

    Tags: Coronavirus, Coronavirus Epidemic, Lockdown, West bengal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर