बंगाल चुनाव: कोरोना की दूसरी लहर के बीच आज 7वें चरण की वोटिंग, इन दिग्गजों के भाग्य का होगा फैसला

बीजेपी ने ममता के गढ़ भवानीपुर से अभिनेता रुद्रनील घोष को अपना उम्मीदवार बनाया है. फाइल फोटो

बीजेपी ने ममता के गढ़ भवानीपुर से अभिनेता रुद्रनील घोष को अपना उम्मीदवार बनाया है. फाइल फोटो

West Bengal 7th Phase voting: सातवें चरण में सभी की नजरें भवानीपुर विधानसभा सीट पर होंगी, जहां से तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी मौजूदा विधायक हैं और वह इसी क्षेत्र की निवासी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 7:01 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) में सोमवार को सातवें चरण के वोटिंग के दौरान कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच 86 लाख से अधिक मतदाता मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के गृह निर्वाचन क्षेत्र भवानीपुर (Bhawanipur) सहित 34 सीटों पर 284 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि चुनाव के पूर्व के चरणों में हुई हिंसा के मद्देनजर सातवें चरण के वोटिंग के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

उन्होंने कहा कि निर्वाचन इकाई ने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए इस चरण में केंद्रीय बलों की कम से कम 796 कंपनी तैनात करने का फैसला किया है. अधिकारी ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 रोधी प्रोटोकॉल का कड़ा अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए भी कदम उठाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि सातवें चरण में 12,068 वोटिंग केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे. सभी की नजरें भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र पर होंगी जहां से तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी मौजूदा विधायक हैं और वह इसी क्षेत्र की निवासी हैं.

बनर्जी ने इस बार नंदीग्राम से चुनाव लड़ा है और अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र से अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के विद्युत मंत्री सोभनदेब चट्टोपाध्याय को उम्मीदवार बनाया है. भाजपा ने भवानीपुर से अभिनेता रुद्रनील घोष को अपना उम्मीदवार बनाया है जो तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भगवा दल में शामिल हो गए थे.

कोरोना की दूसरी लहर के बीच वोटिंग
ध्यान रहे कि कोरोना वायरस संक्रमण के लिए सातवें दौर की वोटिंग बेहद कोविड प्रोटोकॉल में होने वाली है. बंगाल में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और शनिवार को राज्य में सर्वाधिक 14,281 मामले सामने आए, राज्य में संक्रमण के कुल 7,28,061 केस हैं. शनिवार को राज्य में 59 लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो गई, राज्य में संक्रमण के चलते मरने वालों की संख्या 10,884 हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज