चुनाव के बीच बंगाल में एक दिन में कोरोना के सर्वाधिक 10,784 नए केस, 58 की मौत

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कोविड-19 की दूसरी लहर के मद्देनजर राज्य में लॉकडाउन की आशंका को खारिज किया. (सांकेतिक तस्वीर)

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कोविड-19 की दूसरी लहर के मद्देनजर राज्य में लॉकडाउन की आशंका को खारिज किया. (सांकेतिक तस्वीर)

COVID-19 cases in Bengal: पश्चिम बंगाल में टीकाकरण 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों के लिये पांच मई को शुरू होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 5:42 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 10,784 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 6,88,956 हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में कहा कि 58 और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 10,710 हो गई है. राज्य में बीते 24 घंटे में 5,616 लोगों को छुट्टी दी गई है. संक्रमण से उबरने की दर 89.23 प्रतिशत है. बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में उपचाराधीन रोगियों की कुल संख्या 63,496 है. मंगलवार से 50,014 नमूनों की कोरोना वायरस जांच की जा चुकी है.

ममता का लॉकडाउन से इनकार

दूसरी ओर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कोविड-19 की दूसरी लहर के मद्देनजर राज्य में लॉकडाउन की आशंका को खारिज किया और कहा कि 18 साल से ज्यादा उम्र वाले सभी लोगों के लिये पांच मई से टीकाकरण अभियान शुरू होगा. उन्होंने केंद्र सरकार से टीकों और ऑक्सीजन की समुचित आपूर्ति की मांग फिर दोहराई. उन्होंने कहा कि वो लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हैं.

टीएमसी चीफ ने कहा कि वह चाहती हैं कि लोग मास्क पहनने, सामाजिक दूरी कायम रखने और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने जैसे कोविड-19 संबंधी दिशानिर्देशों का पालन करें. उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहतीं कि कि ऐसे दिन फिर लौटें जब लोगों को अपने घरों में रहने के लिये मजबूर होना पड़े. उन्होंने कहा “नोटबंदी र मोटो गृहोबंदी” (घर पर रहने को मजबूर होना, नोटबंदी का दंश झेलने के लिये मजबूर होने की तरह है).
बंगाल में 5 मई से टीकाकरण

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में टीकाकरण 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों के लिये पांच मई को शुरू होगा. टीएमसी प्रमुख ने कहा, “बंगाल में अब तक करीब एक करोड़ लोगों का टीकाकरण हो चुका है. हम पहले ही टीके की एक करोड़ और खुराक के लिये आवेदन कर चुके हैं, क्योंकि यहां काफी कमी है. केंद्र को टीकों, दवाओं और ऑक्सीजन की सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित करनी चाहिए.”

अधीर रंजन कोरोना पॉजिटिव



पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और पिछले सात दिनों में अपने संपर्क में आने वाले लोगों से आग्रह किया कि कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का पालन करें.



राज्य में चल रहे विधानसभा चुनावों में कांग्रेस-आईएसएफ-वाम गठबंधन के मुख्य प्रचारक चौधरी ने कहा कि वह डिजिटल मंचों के माध्यम से चुनाव प्रचार जारी रखेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता के जल्द स्वस्थ होने की कामना की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज