Assembly Banner 2021

बंगाल: टिकट कटने से नाराज TMC विधायक सोनाली गुहा BJP में होंगी शामिल

साउथ 24 परगना के सतगछिया से तृणमूल कांग्रेस की विधायक सोनाली गुहा ने जल्द ही टीएमसी छोड़ भाजपा में शामिल होने वाली हैं. (Photo-ANI)

साउथ 24 परगना के सतगछिया से तृणमूल कांग्रेस की विधायक सोनाली गुहा ने जल्द ही टीएमसी छोड़ भाजपा में शामिल होने वाली हैं. (Photo-ANI)

West Bengal Assembly Elections 2021: कभी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की करीबी सहयोगी रहीं और पार्टी से चार बार की विधायक गुहा को शुक्रवार को जब यह पता चला कि उन्हें इस बार टिकट नहीं दिया गया है तो वह रोने लगी थीं.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल के आगामी विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) में टिकट नहीं दिये जाने से नाराज तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की विधायक सोनाली गुहा ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने के शनिवार को संकेत दिये. साउथ 24 परगना के सतगछिया से तृणमूल कांग्रेस की विधायक सोनाली गुहा ने जल्द ही टीएमसी छोड़ भाजपा में शामिल होने वाली हैं. गुहा का नाम पश्चिम बंगाल विधानसभा के पहले चरण के चुनावों के लिए जारी की गई उम्मीदवारों की सूची में शामिल नहीं है.

गुहा ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि "अगर ममता दीदी मुझे छोड़ सकती हैं तो मैं क्यों नहीं? मैंने मुकुल रॉय से बात की है कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगी लेकिन मुझे सम्मानजनक पद चाहिए. गुहा ने बताया कि रॉय उनकी मांग को लेकर राजी हो गए हैं. उन्होंने कहा कि मैं जरूर भाजपा जॉइन करूंगी." बता दें शनिवार को टीएमसी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिनेश त्रिवेदी भी भाजपा में शामिल हुए हैं.

ये भी पढ़ें- MP प्रज्ञा ठाकुर की तबीयत बिगड़ी, इलाज के लिए चार्टर्ड प्लेन से लाया गया मुंबई



ममता बनर्जी की सहयोगी रही हैं गुहा
कभी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की करीबी सहयोगी रहीं और पार्टी से चार बार की विधायक गुहा को शुक्रवार को जब यह पता चला कि उन्हें इस बार टिकट नहीं दिया गया है तो वह रोने लगी थीं. गुहा ने कहा, ‘‘ईश्वर ममता-दीदी को अच्छी समझ और सम्मति दें, मैं शुरू से उनके साथ हूं.’’ मुझे अपने भविष्य के बारे सोचना है. मैं एक राजनीतिक व्यक्ति होने के नाते बेकार नहीं बैठ सकती हूं.’’

रॉय ने कहा कि गुहा के अलावा तृणमूल कांग्रेस के कई अन्य विधायकों एवं नेताओं ने शुक्रवार की शाम से उनसे संपर्क किया है. बनर्जी ने शुक्रवार को राज्य में 291 विधानसभा सीटों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. तृणमूल कांग्रेस के कई विधायक, एक सांसद और कई नेता पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें- सुष्मिता देव नहीं छोड़ रहीं कांग्रेस, पार्टी ने किया इस्तीफे की खबरों का खंडन

बता दें पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिये शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की , जिसमें फिल्मी हस्तियों सयोनी घोष, कौशानी मुखर्जी तथा राज चक्रवर्ती से लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी और फुटबॉलर बिदेश बोस के नाम शामिल हैं.

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने सूची जारी की जिसमें युवा, अल्पसंख्यक, महिला और पिछड़े समुदाय के सदस्यों को तवज्जो दी गई है. जिन अन्य फिल्मी हस्तियों को टिकट दिया गया है, उनमें निर्देशक सयंतिका बनर्जी और अभिनेत्री जून मलिया शामिल हैं.



इनमें से कुछ हस्तियां इस साल की शुरुआत में टीएमसी में शामिल हुई थीं जबकि सयंतिका बनर्जी, सयानी घोष समेत अन्य ने कुछ दिन पहले पार्टी की सदस्यता ली है.



(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज