पश्चिम बंगाल : जन्माष्टमी के मौके पर मंदिर में भगदड़, 4 की मौत

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) घायलों को देखने पहुंच गई हैं. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवार को 5 लाख, घायलों को 1 लाख और जिन लोगों को चोट आई है उन्हें 50 हज़ार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है.

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 12:54 PM IST
पश्चिम बंगाल : जन्माष्टमी के मौके पर मंदिर में भगदड़, 4 की मौत
लोकनाथ बाबा मंदिर में जन्माष्टमी के मौके पर भगदड़ में घायल हुए लोग.
News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 12:54 PM IST
पश्चिम बंगाल (West Bengal) के उत्तर 24 परगना के कोचुआ इलाके में लोकनाथ बाबा मंदिर में जन्माष्टमी (Janmashtami) के पहले ज्यादा भीड़ के चलते मची भगदड़ (stampede) में चार श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 26 लोग घायल हो गए. गंभीर रूप से घायल 11 लोगों  को कोलकाता के नेशनल मेडिकल कॉलेज अस्पताल (National Medical College Hospital) में भर्ती कराया गया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) घायलों को देखने पहुंच गई हैं.

जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के कोचुआ इलाके में शुक्रवार को जन्माष्टमी के मौके पर लोकनाथ बाबा मंदिर में पूजा करने वालों की भीड़ लगी हुई थी. बताया जाता है कि सुबह से ही यहां पर बारिश हो रही है. इसी दौरान मंदिर के नजदीक बनी एक दीवार गिर पड़ी. दीवार गिरने की खबर से मंदिर में अफरा-तफरी मच गई. भगदड़ की चपेट में आने से चार लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. इस हादसे में 26 लोग घायल हुए हैं.

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को तुरंत निकट के अस्पताल में भर्ती कराया जहां से 11 को गंभीर हालत में नेशनल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. हादसे की सूचना पाकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घायलों को देखने अस्पताल पहुंच गई हैं. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवार को 5 लाख, घायलों को 1 लाख और जिन लोगों को चोट आई है उन्हें 50 हज़ार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 11:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...