अपना शहर चुनें

States

बंगालः शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को सिर्फ नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की चुनौती दी

पूर्वी मिदनापुर के खेजुरी में एक रैली के दौरान शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष का दो सीटों पर चुनाव लड़ना ठीक नहीं होगा. (फाइल फोटो)
पूर्वी मिदनापुर के खेजुरी में एक रैली के दौरान शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष का दो सीटों पर चुनाव लड़ना ठीक नहीं होगा. (फाइल फोटो)

West Bengal Assembly Election 2021: तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) से बागी होकर बीजेपी में गए शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने कहा, "दीदी आपको केवल नंदीग्राम (Nandigram) से चुनाव लड़ना है. आप दो सीटों से नहीं लड़ सकती, यह नहीं हो सकता.”

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 7:52 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को आगामी विधानसभा चुनाव में केवल नंदीग्राम सीट (Nandigram) से लड़ने की चुनौती दी. गौरतलब है कि बीजेपी में शामिल होने से पहले अधिकारी इस सीट से विधायक थे. पूर्वी मिदनापुर के खेजुरी में एक रैली के दौरान अधिकारी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) अध्यक्ष का दो सीटों पर चुनाव लड़ना ठीक नहीं होगा. बनर्जी ने सोमवार को कहा था कि वह नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी.

उन्होंने कहा था, “अगर संभव हुआ तो मैं भवानीपुर और नंदीग्राम दोनों सीटों से चुनाव लड़ूंगी. नंदीग्राम मेरी बड़ी बहन है और भवानीपुर मेरी छोटी बहन है. यदि मैं भवानीपुर से नहीं लड़ी तब भी मजबूत उम्मीदवार को मौका दूंगी.” अधिकारी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस एक निजी कंपनी की तरह है जिसे दो लोग चलाते हैं. उनका इशारा ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) की ओर था. उन्होंने कहा, “दीदी आपको केवल नंदीग्राम से चुनाव लड़ना है. आप दो सीटों से नहीं लड़ सकती, यह नहीं हो सकता.”





दूसरी ओर बंगाल की मुख्यमंत्री ने मंगलवार को पुरुलिया में एक रैली को संबोधित किया और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी नक्सलियों से भी ज्यादा खतरनाक है. ममता ने बीजेपी पर लोगों से झूठ बोलने का आरोप लगाया. बनर्जी ने कहा कि आप सभी ने लोकसभा में बीजेपी के लिए मतदान किया, लेकिन क्या आपका सांसद आपसे मिलने आता है? क्या उन्होंने आपको कुछ दिया है? वे चुनाव से पहले झूठे वादे करेंगे और एक बार चुनाव खत्म हो जाएगा तो वे भाग जाएंगे.
उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से नोटिस कर रही हूं कि बीजेपी की ओर से भेजे गए कुछ लोग हमारी सभाओं में हंगामा करते हैं. अब मैं कुछ लोगों को बीजेपी और सीपीएम की मीटिंग में हंगामा करने के लिए भेजूंगी.' दरअसल ममता की रैली में कुछ लोग अपनी मांगों को लेकर हंगामा करने लगे थे, जिस पर ममता बनर्जी अपना आपा खो बैठीं और कहा कि ये बीजेपी के लोग हैं, जो हंगामा करते हैं.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई 2021 में विधानसभा चुनाव होने हैं और ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी ने आक्रामक अभियान छेड़ रखा है. पुरुलिया में बीजेपी पर निशाना साधते हुए ममता ने कहा कि बीजेपी नक्सलियों से भी ज्यादा खतरनाक है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज