अपना शहर चुनें

States

West Bengal: अमित शाह के बयान पर TMC का पलटवार, कहा- ममता ने कभी पाला नहीं बदला

टीएमसी नेता सुब्रत मुखर्जी (फोटो: ANI)
टीएमसी नेता सुब्रत मुखर्जी (फोटो: ANI)

West Bengal: कुछ दिनों पहले बंगाल की राजनीति के दिग्गज नेता और ममता सरकार में ट्रांसपोर्ट मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) समेत कई नेताओं ने पार्टी को अलविदा कह दिया था. अधिकारी के अलावा कई और नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 20, 2020, 2:41 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल में सियासत गरमाई हुई है. बीजेपी और टीएमसी (TMC) की तरफ से बयानबाजी का दौर जारी है. रविवार को राज्य में मंत्री और टीएमसी नेता सुब्रत मुखर्जी (Subrata Mukherjee) ने शाह पर पलटवार किया है. दो दिन के दौरे पर पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर निशाना साधते हुए कहा थ कहा था कि उन्होंने भी कांग्रेस से अलग होकर टीएमसी बनाई थी. गौरतलब है कि टीएमसी के कई नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

रविवार को टीएमसी नेता सुब्रत राय ने कहा 'कल केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा था कि ममता बनर्जी ने दूसरी पार्टी में शामिल होने के लिए एक पार्टी छोड़ दी थी.' रॉय ने कहा 'ममता ने कभी भी पक्ष नहीं बदला है.' उन्होंने कहा '1998 में उन्होंने कांग्रेस छोड़ी और नई पार्टी टीएमसी बनाई. वह कभी भी किसी औऱ पार्टी के साथ नहीं रहीं.'

अमित शाह का पश्चिम बंगाल दौरा: यहां जाने लाइव अपडेट्स



शाह ने शनिवार को कहा था 'ममता दीदी कहती हैं कि बीजेपी दूसरी पार्टियों से लोगों को ले रही है. मैं उन्हें उनके कांग्रेस वाले दिन याद दिलाना चाहता हूं.' गृहमंत्री ने कहा था 'आपने भी यही किया था, जब आपने कांग्रेस का साथ छोड़ा और टीएमसी बनाई थी.' उन्होंने कहा 'जब बंगाल के लोग राज्य को बदलने के लिए बीजेपी के साथ आ रहे हैं, तो वह चिंतित क्यों हैं?' रविवार को बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी की नींव हिल चुकी है. टीएमसी डूबती हुई पार्टी है. बंगाल का कोई भविष्य है तो बीजेपी है. TMC कितना भी डराने का काम करे, बीजेपी का वर्कर डरने वाला नहीं है. बंगाल में खाता न बही जो ममता जी कहें वही सही. अब ये होने वाला नहीं है.

'अकेली रह जाएंगी ममता'
कुछ दिनों पहले बंगाल की राजनीति के दिग्गज नेता और ममता सरकार में ट्रांसपोर्ट मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी समेत कई नेताओं ने पार्टी को अलविदा कह दिया था. अधिकारी के अलावा कई और नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा था 'आपने 3 दशक कांग्रेस को दिए, 27 साल वामपंथी और 10 साल ममता दीदी को दिए. भारतीय जनता पार्टी को 5 साल दीजिए. हम इसे बंगाल शोनार बंग्ला बनाएंगे.' उन्होंने दावा किया कि चुनाव आते-आते ममता बनर्जी पार्टी में अकेली ही बचेंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज