Nandigram Election Result: नंदीग्राम में मतगणना पर टीएमसी ने उठाए सवाल, चुनाव आयोग से की रीकाउंटिंग की मांग

ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने इससे पहले सीपीआईएम और कांग्रेस के सहयोग से सरकार बनाई थी. (फाइल फोटो)

ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने इससे पहले सीपीआईएम और कांग्रेस के सहयोग से सरकार बनाई थी. (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल की हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम (Nandigram Election Result) में ममता को उनके ही पूर्व सहयोगी और बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ने 1957 वोटों से शिकस्त दे दी है. शुभेंदु अधिकारी को मिली जीत पर तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग का रुख किया है.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों (West Bengal Elections Result 2021) में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने जीत की हैट्रिक लगाई है. बंगाल में टीएमसी के खाते में 214 सीटें जाती दिख रही हैं. हालांकि हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम (Nandigram Election Result) के नतीजे अभीतक चुनाव आयोग ने घोषित नहीं किए हैं.

इस बीच, शुभेंदु अधिकारी ममता बनर्जी के खिलाफ जीत का दावा कर दिया है. इधर, टीएमसी के प्रतिनिधि ने मुख्य चुनाव अधिकारी को खत लिखा है. इस खत में टीएमसी ने नंदीग्राम में वोटों की दोबारा गिनती की मांग की है. इससे पहले ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में मुख्य चुनाव एजेंट शेख सुफियान ने पुनर्गणना की मांग की थी. हालांकि मुख्य चुनाव अधिकारी ने आरिज आफताब ने कहा था कि पुनर्गणना का निर्णय रिटर्निंग ऑफिसर लेंगे.

शुरुआत से ही रोचक मुकाबला

नंदीग्राम सीट पर नतीजों के रुझान आते ही मुकाबला दिलचस्प हो गया था. रुझानों की शुरुआत में काफी देर तक शुभेंदु अधिकारी ममता बनर्जी से आगे चल रहे थे. हालांकि 16वें राउंड की गिनती के बाद समीकरण बदल गए और ममता बनर्जी लगभग 8 हजार वोट से आगे निकल गईं.
लेकिन एक बार फिर सत्ता पलटी और शुभेंदु अधिकारी महज 6 वोटों से आगे हुए. अभी चुनाव आयोग ने आधिकारिक रूप से रिजल्ट घोषित नहीं किया है.



नंदीग्राम के लोग जो भी जनादेश देंगे, मैं उसे स्वीकार करती हूं



राज्य में तृणमूल कांग्रेस की जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा नंदीग्राम के बारे में चिंता मत करो. नंदीग्राम के लोग जो भी जनादेश देंगे, मैं उसे स्वीकार करती हूं. मुझे कोई आपत्ति नहीं है. हमने 200 से अधिक सीटें जीतीं और भाजपा चुनाव हार गई है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, बनर्जी ने कहा 'मैं जनादेश को स्वीकार करती हूं.

ममता के इस बयान के कुछ देर बाद ही टीएमसी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया कि अभी नंदीग्राम में मतगणना जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज