Home /News /nation /

west bengal turned into stockpile of explosives suvendu adhikari writes amit shah rsr

'बीरभूम में बरामद हजारों किलो विस्फोटक पूरे शहर को उड़ाने के लिए काफी' : शुभेन्दु का गृह मंत्री अमित शाह को पत्र

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष शुभेन्दु अधिकारी. (फाइल फोटो)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष शुभेन्दु अधिकारी. (फाइल फोटो)

Suvendu Adhikari Writes Amit Shah: पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेन्दु अधिकारी ने कहा कि राज्य 'विस्फोटकों के भंडार' में बदल गया है, और 'देसी बम का उत्पादन तेजी से बढ़ता कुटीर उद्योग बन गया है'.

कोलकाता. भाजपा के वरिष्ठ नेता शुभेन्दु अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर पश्चिम बंगाल में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चिंता व्यक्त की है और हाल ही में राज्य के कुछ हिस्सों में हुए देसी बम विस्फोटों की एनआईए जांच की मांग की है. पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता अधिकारी ने कहा कि राज्य ‘विस्फोटकों के भंडार’ में बदल गया है, और ‘देसी बम का उत्पादन तेजी से बढ़ता कुटीर उद्योग बन गया है’.

अधिकारी ने ट्विटर पर लिखा, “विस्फोटकों की मात्रा- 28,000 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट और 81,000 डेटोनेटर पिछले सप्ताह बीरभूम में बरामद हुए- एक पूरे शहर को उड़ाने के लिए पर्याप्त हैं. मैंने माननीय गृह मंत्री अमित शाह जी को पत्र लिखकर उनसे मामलों की जांच एनआईए से कराने का अनुरोध किया है.”

उनके पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के प्रदेश महासचिव कुणाल घोष ने कहा कि स्थानीय पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है. उन्होंने कहा, ‘शुभेन्दु अधिकारी जितना चाहें उतने पत्र लिख सकते हैं. लेकिन तथ्य यह है कि पुलिस पहले से ही मामले की जांच कर रही है. और पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति देश के अन्य हिस्सों, खासकर भाजपा शासित राज्यों की तुलना में काफी बेहतर है.’

Tags: Amit shah, Mamata banerjee, Suvendu Adhikari, West bengal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर