कोलकाता में राज्यपाल जगदीप धनखड़ के सामने बैल बिदकने से हंगामा, देखें Video

कोलकाता में राज्यपाल जगदीप धनखड़ के सामने बैल बिदकने से हंगामा, देखें Video
हल छोड़कर भागा बैल

शांतिनिकेतन के विश्व भारती यूनिवर्सिटी (Visva-Bharati University) में हर साल बैल उत्सव होता है. जिसे हल कर्षण उत्सव भी कहा जाता है. राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankar) जैसी ही हल पास पहुंचे, बैल हल से निकलकर भाग गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 13, 2020, 12:15 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankar) के सामने बुधवार को एक एक बैल (Bull) के बिदकने से हंगामा मच गया. राज्यपाल कोलकाता की एक यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में शामिल होने गए थे. इस दौरान हल चलाने का एक कार्यक्रम रखा गया था. राज्यपाल जैसे ही हल चलाने पहुंचे तो एक बैल छुड़ाकर भाग गया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. हालांकि गनीमत ये रही कि इस घटना में किसी को नुकसान नहीं पहुंचा.

दरअसल, शांतिनिकेतन (Santiniketan) के विश्व भारती यूनिवर्सिटी (Visva-Bharati University) में  हर साल बैल उत्सव मनाया जाता है. जिसे हल कर्षण उत्सव भी कहा जाता है. इस बार हल चलने से पहले ही एक बैल खुद को छुड़ाकर भाग गया. उत्सव में शामिल होने के लिए राज्यपाल जगदीप धनखड़ पहुंचे, जो हल को चलाने वाले थे. जैसे राज्यपाल हल चलाने पास पहुंचे तो हल से जुड़ा एक बेल छुड़ाकर भागने लगा. बैल के भागते ही वहां मौजूद लोगों में भगदड़ से मच गई.


रविंद्र टेगौर ने की थी इस उत्सव की शुरूआत



बैल इस कदर गुस्सा में दिखा कि उसे पकड़ने के लिए कोई हिम्मत नहीं जुटा पाया. बताया जा रहा है कि जिस वक्त ये घटना हुई उस समय बारिश हो रही थी. यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि बारिश की वजह से बैल बिदक गया. ये कार्यक्रम विश्व भारती यूनिवर्सिटी के अंदर हो रहा था. आपको बता दें कि विश्व-भारती विश्वविद्यालय में रविंद्र टेगौर ने हल चलाकर इस उत्सव की शुरूआत की थी. तभी से यह उत्सव हर साल मनाया जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज