Home /News /nation /

कोरोना वायरस: पश्चिम बंगाल सरकार की केंद्र से अपील, 2 हफ्ते के लिए इन शहरों से आने वाली फ्लाइट्स पर लगाएं रोक

कोरोना वायरस: पश्चिम बंगाल सरकार की केंद्र से अपील, 2 हफ्ते के लिए इन शहरों से आने वाली फ्लाइट्स पर लगाएं रोक

पश्चिम बंगाल सरकार ने केंद्र सरकार से 6 जुलाई से दो हफ्ते के लिए फ्लाइट्स पर रोक लगाने की अपील की है. (सांकेतिक फोटो)

पश्चिम बंगाल सरकार ने केंद्र सरकार से 6 जुलाई से दो हफ्ते के लिए फ्लाइट्स पर रोक लगाने की अपील की है. (सांकेतिक फोटो)

बंगाल सरकार ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) से दिल्ली, मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई, इंदौर, अहमदाबाद और सूरत जैसे कोविड-19 हॉट-स्पॉट (Covid-19 Hotspot) से आने वाली फ्लाइट्स पर 6 जुलाई से दो हफ्ते के लिए प्रतिबंध लगाने की अपील की है.

अधिक पढ़ें ...
    (सुजीत नाथ)

    कोलकाता. पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) ने केंद्र से दो हफ्ते के लिए फ्लाइट्स पर रोक लगाने की अपील की है. बंगाल सरकार ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) से दिल्ली, मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई, इंदौर, अहमदाबाद और सूरत जैसे कोविड-19 हॉट-स्पॉट (Covid-19 Hotspot) से आने वाली फ्लाइट्स पर 6 जुलाई से दो हफ्ते के लिए प्रतिबंध लगाने की अपील की है. राज्य में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए पश्चिम बंगाल के प्रमुख सचिव राजीव सिन्हा ने मंत्रालय के सचिव पीएस खरोला को मंगलवार को पत्र लिखा और उनसे राज्य सरकार द्वारा उठाई गई चिंताओं पर विचार करने का अनुरोध किया.

    सिन्हा ने अपने पत्र में लिखा कि पश्चिम बंगाल में लगातार तेजी से मामले बढ़ रहे हैं. इसमें अधिक संख्या ऐसे मामलों की हैं जो लोग अन्य राज्यों से आ रहे हैं. पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में आने वाली फ्लाइट्स और ट्रेनों में कटौती के लिए फैसला किया है. सिन्हा ने केंद्र से अनुरोध किया कि दिल्ली, मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई, इंदौर, अहमदाबाद और सूरत जैसे ज्यादा मामलों वाले स्थानों से पश्चिम बंगाल के लिए कोई उड़ान न तय की जाए और 6 जुलाई से अगले दो सप्ताह के लिए इन शहरों से कोलकाता या बागडोगरा के लिए उड़ानों की आवाजाही रोक दी जाए.

    सिन्हा ने आगे लिखा कि "मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि 6 जुलाई से 31 जुलाई तक चलने वाली प्रत्येक एयरलाइन को कोलकाता, बागडोगरा और अंडाल के लिए उड़ानों को सप्ताह में एक बार तक के लिए सीमित करें."

    ये भी पढ़ें- मुंबई में कल से चलेंगी 350 ट्रेनें, सिर्फ इन लोगों को मिलेगी यात्रा की इजाजत

    एक दिन में आए अब तक के सर्वाधिक नए मामले
    बता दें पश्चिम बंगाल में मंगलवार को कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 652 मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 18,559 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 15 लोगों की मौत हुई है. इस तरह संक्रमण से अब तक 668 लोगों की मौत हो चुकी है.

    बुलेटिन में बताया गया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में जिन 15 लोगों की मौत हुई है उनमें 14 लोग पहले से गंभीर बीमारी से ग्रस्त थे. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि मृतकों में सात लोग कोलकाता के, दो-दो उत्तर 24 परगना और हावड़ा जिले के थे. हुगली, बांकुड़ा, बीरभूम और दार्जिलिंग जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई.

    ये भी पढ़ें- गोवा के मंत्री ने कहा, अक्टूबर तक राज्य में आना शुरू कर देंगे विदेशी यात्री

    सोमवार शाम से 411 लोग संक्रमण से ठीक हो गए. राज्य में ठीक होने की दर 65.35 प्रतिशत हो गई है. इसी दौरान पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के 9,619 नमूनों की जांच हुई है. (भाषा के इनपुट सहित)

    Tags: Coronavirus, COVID 19, Domestic Flights, West bengal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर