लाइव टीवी
Elec-widget

पश्चिम बंगाल उपचुनाव: वोटिंग के दौरान TMC और भाजपा के बीच हुई झड़प

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 1:38 PM IST
पश्चिम बंगाल उपचुनाव: वोटिंग के दौरान TMC और भाजपा के बीच हुई झड़प
TMC और भाजपा के बीच हुई झड़प

सुबह साढ़े 11 बजे तक 30.17 फीसदी मतदान, कड़ी सुरक्षा के बीच खड़गपुर सदर, कालियागंज और करीमपुर में मतदान केन्द्रों पर सुबह से ही लोग नजर आने लगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 1:38 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में तीन विधानसभा सीट (Assembly seats) पर मतदान जारी है. उपचुनाव में सोमवार को सुबह साढ़े 11 बजे तक 30.17 फीसदी मतदान हुआ. चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि खड़गपुर सदर में 2.25 लाख मतदाता हैं और यहां पहले चार घंटे में 28 प्रतिशत मतदान हुआ. हालांकि, कालियागंज और करीमपुर में क्रमश: 31.25 फीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया है. उपचुनाव के नतीजे 28 नवम्बर को घोषित किए जाएंगे.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगाए नारे
करीमपुर विधानसभा क्षेत्र में जब भाजपा उम्मीदवार तथा प्रदेश उपाध्यक्ष जय प्रकाश मजूमदार मतदान केन्द्र पर पहुंचे तो राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने 'वापस जाओ' के नारे लगाए. पुलिस ने भीड़ को तितर-भितर करने के लिए लाठी चार्ज किया. तृणमूल के स्थानीय नेताओं ने मजूमदार पर शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने का आरोप लगाया. चुनाव निकाय ने कहा कि वह आरोपों की जांच कर रही है. लोकसभा चुनाव के बाद यह बीजेपी और टीएमसी के बीच पहला चुनावी मुकाबला है.


Loading...

18 उम्मीदवारों ने आजमाई किस्मत
इन तीन विधानसभा क्षेत्रों में सात लाख से अधिक लोग मतदान करेंगे. इन लोगों के मतदान ही 18 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करने वाले हैं. अधिकारी ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच खड़गपुर सदर, कालियागंज और करीमपुर में 801 मतदान केन्द्रों पर सुबह से ही लोग नजर आए. इन तीन सीटों के मतदान ही राज्य में टीएमसी और बीजेपी में कौन आगे है इस बात को तय करेंगे.

इसलिए खाली पड़ी है सीट
खड़गपुर सदर और करीमपुर विधानसभा क्षेत्रों के विधायकों ने लोकसभा चुनाव लड़, उसमें जीत हासिल की थी, जिसके बाद से ये सीटें खाली हो गई थी. वहीं कालियागंज के कांग्रेस विधायक प्रमथ नाथ रे के निधन के बाद यहां चुनाव कराना अनिवार्य हो गए. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट में पढ़ी गई राज्यपाल के नाम फडणवीस की चिट्ठी, किया था यह दावा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 12:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...