अपना शहर चुनें

States

बंगालः 99 साल की दादी ने कोरोना को दी मात, सौंवा जन्मदिन मनाने घर लौटीं

समंता को 99 साल 11 महीने की उम्र में बुखार और सांस लेने में तकलीफ के बाद कोविड-19 अस्पताल में भर्ती किया गया था. फाइल फोटो
समंता को 99 साल 11 महीने की उम्र में बुखार और सांस लेने में तकलीफ के बाद कोविड-19 अस्पताल में भर्ती किया गया था. फाइल फोटो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister) ने सांसदों के साथ बातचीत में कहा था कि कोरोना वायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) मिलने के बाद सबसे पहले बुजुर्गों, स्वास्थ्य कर्मियों और गंभीर रोग से पीड़ित लोगों को लगाई जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 4:30 PM IST
  • Share this:
हावड़ा. भवतारिणी समंता का 100वां जन्मदिन सिर्फ एक महीने दूर था, तभी वह कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गईं. लेकिन डॉक्टरों और परिवार के सदस्यों को अचरज में डालते हुए, उन्होंने वायरस को मात दे दी. समंता को 99 साल 11 महीने की उम्र में बुखार और सांस लेने में तकलीफ के बाद 24 नवंबर को फूलेश्वर इलाके के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती किया गया था.

अस्पताल के निदेशक शुभाशीष मित्रा ने कहा कि उन्हें कई तरह की दिक्कतें थीं. उनके इलाज के लिए एक मेडिकल टीम गठित की गई. उन्होंने बताया था, ‘‘समय से देखभाल के साथ, वह ठीक होने लगीं. हमें खुशी है कि हम उन्हें कोविड-19 मुक्त कर सके और 100वें जन्मदिन से पहले ही उन्हें घर भेज सके.' शनिवार को महिला जब एम्बुलेंस से अपने घर रवाना होने लगीं तो डॉक्टरों, नर्सों और अस्पताल के अन्य कर्मचारियों ने उनके लिए गीत गाए, उन्हें फूल और मिठाइयां भेंट कीं.

बता दें कि बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid-19) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक राज्य में कोरोना वायरस के 23 हजार से एक्टिव केस हैं, जबकि 4 लाख 67 हजार से ज्यादा लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. वायरस संक्रमण के चलते बंगाल में 8 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में बंगाल में 3 हजार से ज्यादा लोग संक्रमण को मात देने में सफल रहे हैं, जबकि 49 लोगों की संक्रमण के चलते मौत हुई है.



देश भर की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक राष्ट्रीय स्तर पर संक्रमण के 4 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं. दूसरी ओर 91 लाख लोग कोरोना वायरस को मात देने में सफल रहे हैं. वायरस संक्रमण के चलते 1 लाख 40 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में कहा था कि अगले कुछ हफ्तों में देश को कोरोना वायरस वैक्सीन मिल सकती है. लोकसभा और राज्यसभा सांसदों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि जैसे ही वैक्सीन को वैज्ञानिक अनुमति देते हैं, टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज