Home /News /nation /

Viral: भाई की शादी में बच गया खाना, साड़ी-जेवर पहनकर रेलवे स्‍टेशन पहुंची महिला ने किया ये काम

Viral: भाई की शादी में बच गया खाना, साड़ी-जेवर पहनकर रेलवे स्‍टेशन पहुंची महिला ने किया ये काम

महिला के काम की हो रही है प्रशंसा. (Pic- Facebook)

महिला के काम की हो रही है प्रशंसा. (Pic- Facebook)

Viral News: फेसबुक पर वेडिंग फोटोग्राफर निरंजन मंडल ने इस महिला की फोटो शेयर की है. इस महिला की पहचान पापिया कर के रूप में हुई है. फोटो में देखा जा सकता है कि वह कोलकाता के एक रेलवे स्‍टेशन पर इस खाने को जरूरतमंदों में बांट रही है. दरअसल इस महिला के भाई की शादी थी. उसमें कई सारे व्‍यंजन बने थे. इनकी मात्रा काफी अधिक थी. ऐसे में मेहमानों के खाने के बाद भी यह बच गया. यह घटना 4 दिसंबर को देर रात 1 बजे की बताई गई है.

अधिक पढ़ें ...

    कोलकाता. इन दिनों शादियों का सीजन (Wedding Season) चल रहा है. शादियों के अलावा भी अन्‍य समारोह में लोग मेहमानों को खुश करने के लिए तरह तरह के व्‍यंजन (Food) बनवाते हैं. कोई भी अपने मेहमानों को भूखा नहीं जाने देता. लेकिन बड़ी मात्रा में बनने वाले भोजन में कई सारी चीजें ऐसी भी होती हैं, जो बच जाया (Leftover Food) करती हैं. ऐसे में या तो इसे फेंका जाता है या फिर किसी को बांटा जाता है. ऐसा ही कुछ पश्चिम बंगाल (West Bengal) की एक महिला ने भी किया है. वह अपने भाई की शादी में बचा हुआ खाना लेकर जरूरतमंदों के पास पहुंची और उनमें उसे बांट दिया. इससे खाने की बर्बादी भी नहीं हुई और जरूरतमंदों का पेट भी भर गया. अपने इस काम के कारण वह सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत रही है.

    फेसबुक पर वेडिंग फोटोग्राफर निरंजन मंडल ने इस महिला की फोटो शेयर की है. इस महिला की पहचान पापिया कर के रूप में हुई है. फोटो में देखा जा सकता है कि वह कोलकाता के एक रेलवे स्‍टेशन पर इस खाने को जरूरतमंदों में बांट रही है. दरअसल इस महिला के भाई की शादी थी. उसमें कई सारे व्‍यंजन बने थे. इनकी मात्रा काफी अधिक थी. ऐसे में मेहमानों के खाने के बाद भी यह बच गया. यह घटना 4 दिसंबर को देर रात 1 बजे की बताई गई है.

    महिला ने इसकी बर्बादी करने के बजाय इसे जरूरतमंदों के बीच बांटने का निर्णय लिया था. वह भाई की शादी से सीधे कोलकाता के उपनगरीय रेलवे स्‍टेशन रानाघाट जंक्‍शन पहुंच गई. फोटो में उसे साड़ी और जेवर पहने हुए देखा जा सकता है. वह इस पारंपरिक परिधान में जमीन पर बैठकर लोगों को खाना बांट रही है.

    महिला लोगों को जो खाना बांट रही है, उसमें दाल, चावल, रोटी और सब्‍जी के अलावा कुछ और चीजें भी हैं. स्‍टेशन के प्‍लेटफॉर्म पर जैसे ही पापिया कर ने खाना बांटना शुरू किया तो खाने वालों की लंबी लाइन लग गई. लोग बाहर से आकर भी उससे खाना लेने लगे. इस फेसबुक पोस्‍ट को अब तक 1200 से अधिक लोगों ने लाइक और कमेंट किया है.

    कुछ लोगों का दावा है कि यह पहली बार नहीं है. पापिया कर इससे पहले भी घर से खाना बनाकर जरूरतमंदों को बांटती रही हैं. उनके इस काम की हर कोई प्रशंसा कर रहा है.

    Tags: Viral news, Wedding, West bengal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर