महाराष्ट्र से यूपी के लिए चली ट्रेन पहुंची ओडिशा, हंगामा मचा तो रेलवे ने दी सफाई

गोरखपुर की जगह ट्रेन पहुंच गई ओडिशा
गोरखपुर की जगह ट्रेन पहुंच गई ओडिशा

21 मई 2020 को वसई से गोरखपुर के लिए रवाना हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन के रूट डायवर्जन को लेकर पश्चिम रेलवे ने सफाई दी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र के वसई से गोरखपुर के लिए निकली ट्रेन ओडिशा पहुंच गई. यात्रियों ने हंगामा किया, अब रेलवे ने इस पर अपनी सफाई दी है. 21 मई को वसई से गोरखपुर के लिए निकली श्रमिक स्पेशल ट्रेन का रूट डाइवर्ट होने को लेकर पश्चिम रेलवे ने सफाई दी है. रेलवे ने कहा कि बड़ी संख्या में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के चलने की वजह से जलगांव - भुसावल - खंडवा - इटारसी - जबलपुर रुट पर काफी ट्रैफिक था, इसलिए बिलासपुर रुट से गोरखपुर जाने के लिए ट्रेन को डाइवर्ट करना पड़ा. रेलवे ने कहा कि वसई - गोरखपुर श्रमिक स्पेशल ट्रेन जो 21 मई 2020 को रवाना हुई थी उसे कल्याण - जलगांव - भुसावल - खंडवा - इटारसी - जबलपुर - मानिकपुर रूट पर चलाया जाना था.

रूट बदलने पर कामगारों ने किया हंगामा
रूट बदलने के चलते उड़ीसा में ट्रेन के पहुंचने के बाद यात्रियों ने जमकर हंगामा किया, जिसके बाद पश्चिम रेलवे की तरफ से यह सफाई जारी की गई. इटारसी, जबलपुर और पं. दीन दयाल नगर मार्ग पर बड़ी संख्या में श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाने के कारण पर भारी भीड़ देखी गई. रेलवे बोर्ड ने डायवर्ट रूट बिलासपुर - झारसुगड़ा - राउरकेला के पर चलाने का फैसला लिया है.

गोरखपुर की जगह ट्रेन पहुंची ओडिशा
दरअसल गुरुवार को मुंबई में काम और मजदूरी करने वाले सैकड़ों प्रवासी मजदूरों को लेकर 21 मई को महाराष्ट्र के वसई स्टेशन से गोरखपुर के लिए निकली थी. लेकिन अगली ही ये ये ट्रेन गोरखपुर की जगह ओडिशा पहुंच गई. ओडिशा पहुंचने पर प्रवासी कामगारों ने जमकर हंगामा किया. जब ट्रेन के वहां पहुँचाने का कारण पूछा गया तो उन्होंने बताया कि रूट को लेकर अधिकारियों द्वारा उन्हें सूचित किया गया था.



(इनपुट- दिवाकर सिंह) 

 

ये भी पढ़ें : 200 Special Trains में खाना, बेड शीट, कंबल, लॉगेज के नए रेलवे ने बनाए नए नियम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज