विदेशी अखबारों में भी छाई एग्ज़िट पोल्स में मोदी की बंपर जीत

ऐसे में केंद्र में दोबारा बनती दिख रही मोदी सरकार से दुनिया भी हैरान है. विदेशी मीडिया ने एक्ज़िट पोल में दिख रही मोदी सरकार की जीत को प्रमुख जगह दी है.

News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 12:42 PM IST
विदेशी अखबारों में भी छाई एग्ज़िट पोल्स में मोदी की बंपर जीत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 12:42 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के एग्जिट पोल के नतीजे आ चुके हैं. अभी तक के एग्ज़िट पोल्स की मानें तो केंद्र में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनती दिख रही है. ऐसे में केंद्र में दोबारा बनती दिख रही मोदी सरकार से दुनिया भी हैरान है. विदेशी मीडिया ने एक्ज़िट पोल में दिख रही मोदी सरकार की जीत को प्रमुख जगह दी है.

दुबई से पब्लिश होने वाले अखबार खलीज़ टाइम्स ने एक्ज़िट पोल में दिख रही एनडीए की जीत को पहले पन्ने पर जगह दी है. खबर में अलग-अलग आंकड़ों का हवाला देते हुए लिखा गया है कि एक्ज़िट पोल के हिसाब से मोदी और ज़्यादा सीटों के साथ सत्ता में वापसी करेंगे.



ये भी देखें- Exit Polls: ये 11 राजनीतिक संकेत दे रहे हैं एग्जिट पोल्स

वहीं गल्फ न्यूज़ में छपी खबर ने भी एक्ज़िट पोल में दिख रही मोदी की जीत को प्रमुख स्थान दिया है.

वहीं पाकिस्तानी वेबसाइट डॉन ने भी एक्ज़िट पोल के नतीजों को प्रमुख स्थान देते हुए लिखा है कि एनडीए 302 सीटों पर जीत दर्ज करने जा रही है. वहीं कांग्रेस को 122 सीटें मिलती दिख रही हैं.

वहीं अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक 2014 में सत्ता में आने के बाद से भारतीय राजनीति पर हावी रहने वाले मोदी एक्ज़िट पोल्स में 5 साल और दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का नेतृत्व कर सकते हैं. वहीं बात करें तो भारत के पड़ोसी देश चीन की तो चीन ने लोकसभा के आखिरी चरण के मतदान से संबंधित खबर तो छापी हैं लेकिन इसमें कहीं भी एक्ज़िट पोल का ज़िक्र नहीं है.

ये भी पढ़ें
Loading...

Opinion poll में एनडीए को मिली थीं कम सीटें, Exit Poll में बदला समीकरण

Poll of Exit Polls: जानें सारे एग्जिट पोल में किसे मिल रही हैं कितनी सीटें
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...