लाइव टीवी
Elec-widget

जब शशि थरूर से स्टूडेंट ने पूछा कोई नया अंग्रेजी शब्द, मिला यह जवाब

News18Hindi
Updated: November 16, 2019, 9:58 AM IST
जब शशि थरूर से स्टूडेंट ने पूछा कोई नया अंग्रेजी शब्द, मिला यह जवाब
शशि थरूर सर की क्लास!

शशि थरूर (Shashi Tharoor) का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. अब तक ट्विटर पर उनके इस वीडियो को दो लाख से ज़्यादा बार देखा जा चुका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2019, 9:58 AM IST
  • Share this:
कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) अपनी अंग्रेजी (English) के ज्ञान को लेकर देश भर में खासे मशहूर हैं. चाहे कोई भाषण हो या फिर सोशल मीडिया, थरूर कोई न कोई नया इंग्लिश का शब्द का इस्तेमाल करते ही है. ऐसे शब्द जिनका मतलब तलाशने और समझने में आपके पसीने छूट जाएंगे. इसी कड़ी में थरूर ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जहां एक स्टूडेंट उनसे नए शब्द के बारे में पूछी रही है. उनका ये वीडियो खासा वायरल हो रहा है.

वीडियो में शशि थरूर एक कार्यक्रम में नज़र आ रहे हैं, वहां ढेर सारे स्कूली छात्र-छात्राएं हैं. इन्हीं में शामिल 10वीं क्लास की स्टूडेंट ने उनसे पूछा, 'आप वोकैबलरी के बादशाह हैं. दुनिया भर में लोग इसके लिए आपको जानते हैं. क्या आप मुझे सीखने के लिए अंग्रेजी का कोई नया शब्द दे सकते हैं.' इस पर शशि थरूर के जवाब से स्टूडेंट हैरान रह गई. दरअसल थरूर ने एक आसान से शब्द read कह दिया. यानी पढ़ों...

देखें वीडियो:


Loading...

शशि थरूर ने इस शब्द को बोलने के बाद कहा, 'मैंने काफी पढ़ाई की है. आप जितना ज्यादा पढ़ेंगे उसका उतना ज्यादा फायदा होगा. अगर आप एक ही वर्ड को तीन जगह तीन अलग-अलग किताबों में कई कॉनेक्सट में पढ़ेंगे तो आप उसके मतलब को बड़े आराम से अच्छी तरह समझ सकते हैं. शशि थरूर ने ये भी कहा कि उन्होंने अपने जीवन में डिक्शनरी का इस्तेमाल न के बराबर किया.





थरूर का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. अब तक ट्विटर पर उनके इस वीडियो को दो लाख से ज़्यादा बार देखा जा चुका है. इसके अलावा इस वीडियो पर करीब चार हज़ार लोगों ने कॉमेंट किए हैं. लोग थरूर के इस सलाह की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी को लगा बड़ा झटका, टैक्स ट्रिब्यूनल ने खारिज की यंग इंडिया की अर्जी

'वॉकिंग ट्री' ड्रॉइंग बनाकर 7 साल की दिव्यांशी ने जीता डूडल फॉर गूगल अवार्ड

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 9:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...