जम्मू-कश्मीर पर सर्वदलीय बैठक से पहले अनुच्छेद 370 पर क्या बोले जेपी नड्डा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने को केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धि करार दी है. (फोटो: Twitter/@JPNadda)

JP Nadda on Article 370: जेपी नड्डा ने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (Syama Prasad Mukherjee) को सच्ची श्रद्धांजलि ये ही होगी कि हम उनके बताए मार्ग पर चलें, विचार के साथ जुड़े और विचार को आगे बढ़ाने का काम करें.

  • Share this:
नई दिल्ली. जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आज पुण्यतिथि है. इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) मुख्यालय पर एक कार्यक्रम आयोजित हुआ. इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि मुखर्जी ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में अनुच्छेद 370 (Article 370) खत्म करने के लिए आंदोलन चलाया था. खास बात यह है कि केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर की सभी पार्टियों को बैठक के लिए आमंत्रित किया है.

जम्मू कश्मीर पर सर्वदलीय बैठक से पहले आज नड्डा ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने को केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धि करार दी है. नड्डा ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए कहा कि डॉ. मुखर्जी जी ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त हो उसके लिए आंदोलन चलाया था. एक निशान, एक विधान, एक प्रधान का नारा दिया था.

नड्डा ने कहा कि डॉ. मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि ये ही होगी कि हम उनके बताए मार्ग पर चलें, विचार के साथ जुड़े और विचार को आगे बढ़ाने का काम करें. नड्डा ने कहा है कि आज हम सभी उस महान आत्मा को श्रद्धांजलि देते हैं, जिन्होंने भारत की एकता और अखंडता के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया.

बीजेपी अध्यक्ष ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को याद करते हुए कहा कि वे आजाद भारत के उन नेताओं में से एक रहे जिन्होंने देश की एकता और अखंडता के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर किया. उनका संपूर्ण जीवन उपलब्धियों के साथ साथ त्याग से भी भरा हुआ था.उन्होंने कभी भी अपने आप को पद के साथ नहीं जोड़ा, बल्कि उन्होंने हमेशा विचार के साथ अपने आप को जोड़ा.

उन्होंने कहा कि वे बंगाल विधानसभा के सदस्य रहे, उन्होंने वो पद छोड़ा. वो भारत की प्रथम कैबिनेट के सदस्य थे, वह पद भी उन्होंने विचार के लिए छोड़ा और भारतीय जनसंघ की स्थापना की. देश की एकता और अखंडता के लिए उन्होंने अपना पूरा जीवन लगाया. उनसे प्रेरणा लेकर भाजपा कार्यकर्ता देश को मजबूत बनाने के लिए अग्रसर हैं.

इससे पहले नड्डा ने ट्वीट किया था, 'सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की अवधारणा लेकर भारत की एकता-अखंडता के लिए, अपना सम्पूर्ण जीवन राष्ट्र के नाम समर्पित करने वाले, जनसंघ के संस्थापक, महान राष्ट्रभक्त श्रद्धेय डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के बलिदान दिवस पर कोटि-कोटि नमन!' उनके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पार्टी के कई नेताओं ने मुखर्जी को श्रद्धांजलि दी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.