लाइव टीवी

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना- सारा देश आपको कपड़ों से पहचानता है, आपने पहना था 2 करोड़ का सूट

News18Hindi
Updated: December 23, 2019, 10:48 PM IST
राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना- सारा देश आपको कपड़ों से पहचानता है, आपने पहना था 2 करोड़ का सूट
राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा वह देश की आवाज को दबाना चाहते हैं

नागरिकता कानून (Citizenship Act) और हालिया विरोध प्रदर्शनों में छात्रों पर हुए बल प्रयोग की पृष्ठभूमि में कांग्रेस (Congress) ने सत्याग्रह का आयोजन किया. नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ किसी भी प्रदर्शन में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पहली बार शामिल हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 23, 2019, 10:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi), पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Former CM Manmohan Singh) तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत पार्टी के शीर्ष नेताओं ने ‘देश की एकता के लिए सत्याग्रह’ में भाग लिया और संविधान की रक्षा करने का संकल्प लिया. इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधते हुए कहा कि जब कपड़ों की बात आती है तो सारा देश आपको आपके कपड़ों के कारण जानता है. ये भारत के लोग नहीं बल्कि आप ही थे जिन्होंने 2 करोड़ रुपये का सूट पहना था.

राहुल ने आगे कहा कि देश के दुश्मनों ने देश की अर्थव्यवस्था को खत्म करने की सारी कोशिश कर ली हैं, लेकिन हमारे दुश्मन कुछ नहीं कर सके, आज वह काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं.

देश की आवाज को दबाने की हो रही कोशिश
राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी छात्रों को गोली लगती है, उनपर लाठीचार्ज होता है पत्रकारों को डराया जाता है, ऐसा करके आप देश की आवाज को दबाना चाहते हैं. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पर कांग्रेस के सत्याग्रह की शुरुआत वंदे मातरम से हुई और फिर सोनिया, मनमोहन और राहुल गांधी ने अंग्रेजी भाषा में संविधान की प्रस्तावना पढ़ी. बाद में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हिंदी और कई अन्य नेताओं ने देश की अलग अलग भाषाओं में संविधान की प्रस्तावना पढ़ी.

पहली बार किसी प्रदर्शन में शामिल हुए हैं राहुल गांधी
नागरिकता संशोधन कानून और हालिया विरोध प्रदर्शनों में छात्रों पर हुए बल प्रयोग की पृष्ठभूमि में मुख्य विपक्षी दल ने सत्याग्रह का आयोजन किया. नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ किसी भी प्रदर्शन में राहुल गांधी पहली बार शामिल हुए हैं. वह पिछले दिनों दक्षिण कोरिया के दौरे पर थे.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल,एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा, दिग्विजय सिंह और बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता भी इसमें शामिल हुए.महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पर कांग्रेस का सत्याग्रह आरंभ होने से पहले राहुल और प्रियंका ने युवाओं, छात्रों और अन्य लोगों से इसमें शामिल होने का आह्वान किया. नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ और प्रदर्शनकारी छात्रों के समर्थन में सत्याग्रह का आयोजन किया गया है.

(भाषा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-
सोनिया गांधी ने जब से संभाली कमान, कांग्रेस के प्रदर्शन में दिखा शानदार उछाल

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने 9 शब्‍दों में बताई बीजेपी की 2019 की कहानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 23, 2019, 8:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर