जब ऑस्ट्रेलियाई क्रूज पर भारतीय पान मसाला कंपनी के कर्मचारियों ने मचाया बवाल

जब ऑस्ट्रेलियाई क्रूज पर भारतीय पान मसाला कंपनी के कर्मचारियों ने मचाया बवाल
प्रतीकात्मक फोटो

ऑस्ट्रेलियाई समाचार वेबसाइट, 9 न्यूज़ के मुताबिक, भारतीय कंपनी के कर्मचारी बोर्ड पर डांसर बुलाईं जिन्होंने प्लेबॉय बूनीज और बर्लसेक डांसर के रूप में कपड़े पहने हुए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2018, 9:58 PM IST
  • Share this:
ऑस्ट्रेलिया में क्रूज पर छुट्टियां मनाने गए एक तंबाकू कंपनी के करीब 1000 कर्मचारियों ने कुछ ऐसा कर दिया, जो पूरे देश के लिए शर्मिंदगी का सबब बन गया है. इसकी वजह से क्रूज पर सवार अन्य विदेशी यात्रियों का वेकेशन भी खराब हो गया. रॉयल कैरेबियन ऑस्ट्रेलियन क्रूज कंपनी मामले की जांच कर रही है और टूरिस्ट कंपनी ने क्रूज पर मौजूद रहे यात्रियों का पैसा लौटाने का एलान किया है.

दरअसल, तंबाकू कंपनी में काम करने वाले करीब 1000 भारतीय रॉयल कैरेबियन सी में क्रूज पर छुट्टियां मनाने गए थे. लेकिन वहां कर्मचारियों ने इतना हंगामा किया कि क्रूज पर सवार अन्य यात्रियों का वेकेशन भी बर्बाद हो गया.

ऑस्ट्रेलियाई समाचार वेबसाइट, 9 न्यूज़ के मुताबिक, भारतीय कंपनी के कर्मचारी बोर्ड पर डांसर बुलाईं जिन्होंने प्लेबॉय बूनीज और बर्लसेक डांसर के रूप में कपड़े पहने हुए थे. खबर के मुताबिक अन्य यात्रियों ने जहाज के रेस्तरां में शरण ली है क्योंकि कर्मचारियों के ग्रुप ने डेक और बुफे पर कब्जा कर लिया था. इसके साथ ही कुछ ऑस्ट्रेलियन यात्रियों को उनके कमरे में ही रहने के लिए कहा गया.



क्रूज पर मौजूद एक ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं ने यह आरोप भी लगाया कि भारतीय कर्मचारी अपने मोबाइल फोन में उनकी रिकॉर्डिंग कर रहे थे.
महिला यात्री ने न्यूज एजेंसी को बताया, 'उनके कमरे का दरवाजा भी खुला था. वहां से गुजरना बेहद मुश्किल था. वो लोग सभी को ऐसे देख रहे थे कि वहां से गुजरना अपने आप में अजीब था.'

भारतीय कर्मचारियों के इस तरह के व्यवहार के चलते क्रूज पर होने वाले कई कार्यक्रमों को भी कैंसिल कर दिया गया.

क्रूज पर सवार क्रिस्टीन वेलिंग ने कहा, 'वो सभी पागल थे. प्लेबॉय की छोटी ड्रेस पहनकर इस तरह एक फैमिली क्रूज पर आना थोड़ा अजीब था.'

क्रूज पर मौजूद परिवारों के मुताबिक, 'क्रूज पर भारतीय कर्मचारी काफी ज्यादा मात्रा में अपना खाना साथ लेकर आए थे.'

सितंबर में तंबाकू कंपनी ने जहाज का एक तिहाई से अधिक हिस्सा बुक किया था, जिसमें करीब 3,000 लोगों को लिए पर्याप्त था.

इसके पहले भी 2012 में यह तंबाकू कंपनी ऑस्ट्रेलियाई और भारत के बीच टेस्ट सीरीज़ के दौरान गैरकानूनी विज्ञापन की वजह से शर्मिंदा हो चुकी है.

रॉयल कैरेबियाई ऑस्ट्रेलिया क्रूज कंपनी ने यह सुनिश्चित किया है कि दोबारा यात्रियों को इस तरह की परेशानी नहीं होगी. इसके साथ ही कंपनी ने घटना की जांच शुरू करते हुए यात्रियों का पैसा लौटाने का एलान भी कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading