Assembly Banner 2021

जब सोनिया गांधी ने कहा था- मेरे बच्चे भीख मांग लेंगे लेकिन राजनीति में नहीं आएंगे

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक बार कहा था कि वह नहीं चाहती कि उनके बच्चे सड़क पर भीख मांग लेंगे लेकिन राजनीति में कभी नहीं आएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2019, 12:40 PM IST
  • Share this:
राजनीति में प्रियंका गांधी के औपचारिक प्रवेश के बाद कांग्रेस में उत्साह की लहर है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें पार्टी का महासचिव नियुक्त किया है. राहुल ने आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए उत्तर  प्रदेश (पूर्व) की जिम्मेदारी सौंपी है. सूत्रों के अनुसार प्रियंका 4 फरवरी को लखनऊ में पदभार संभालेंगी.

लेकिन यह बात कम ही लोगों को पता है कि यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी कभी नहीं चाहती थीं कि उनके बच्चे राजनीति में आएं. वह इसके पुरजोर खिलाफ थीं.  पत्रकार तवलीन सिंह ने अपनी किताब 'दरबार' में इसका जिक्र किया है.

यह भी पढ़ें:  मध्य प्रदेश में कर्ज माफी के नाम पर मजाक, सिर्फ 10 रुपये माफ हुआ किसान का कर्ज



'दरबार' में लिखा गया है- 'बातों ही बातों में सोनिया गांधी से तवलीन सिंह ने पूछा कि क्या वह चाहती हैं कि उनके बच्चे राजनीति में जाएं? इस पर सोनिया गांधी ने कहा कि मेरे बच्चे सड़क पर भीख मांग लेंगे लेकिन राजनीति में कभी  नहीं आएंगे.'
यह भी पढ़ें:  महासचिव बनने से पहले प्रियंका ने लिया अमिताभ बच्चन से आशीर्वाद!

बता दें प्रियंका की नियुक्ति को कांग्रेस के लिए गेम चेंजर माना जा रहा है. प्रियंका गांधी के कांग्रेस महासचिव बनने और पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभार मिलने के बाद से यूपी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है. प्रदेश के कई जगहों से उन्हें चुनाव लड़ने को लेकर मांग की जा रही थी. इन्हीं में से एक वाराणसी की सीट भी है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वाराणसी में पोस्टर लगाकर मांग की है कि प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ें.

यह भी पढ़ें:  प्रियंका गांधी का 10 साल पुराना इंटरव्यू, राहुल गांधी को लेकर कही थी ये बात

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज