Home /News /nation /

जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा कब होगा बहाल? भाजपा नेता ने दिया जवाब

जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा कब होगा बहाल? भाजपा नेता ने दिया जवाब

भाजपा की जम्‍मू कश्‍मीर इकाई ने कहा कि केंद्र शासित क्षेत्र का राज्य का दर्जा बहाल कर दिया जाएगा. (प्रतीकात्‍मक  फोटो)

भाजपा की जम्‍मू कश्‍मीर इकाई ने कहा कि केंद्र शासित क्षेत्र का राज्य का दर्जा बहाल कर दिया जाएगा. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की जम्मू-कश्मीर (jammu kashmir) इकाई ने सोमवार को कहा कि एक बार लोगों को चुन कर की जा रही हत्याएं बंद हो जाएं और आम आदमी स्वतंत्र होकर घूमने लगे तो केंद्र शासित क्षेत्र का राज्य का दर्जा बहाल कर दिया जाएगा. भाजपा के संगठन महासचिव अशोक कौल ने कश्मीर के बांदीपोरा में कहा कि भाजपा, कश्मीर में चुन कर की जा रही हत्याओं पर चिंतित है क्योंकि उसके कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जब स्थिति में सुधार होगा, जब यह (स्थिति) सामान्य होगी, चुनकर की जाने वाली हत्याएं बंद होंगी और आम आदमी स्वतंत्र होकर घूम सकेगा तब राज्य का दर्जा बहाल होगा.

अधिक पढ़ें ...

    श्रीनगर. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की जम्मू-कश्मीर (jammu kashmir) इकाई ने सोमवार को कहा कि एक बार लोगों को चुन कर की जा रही हत्याएं बंद हो जाएं और आम आदमी स्वतंत्र होकर घूमने लगे तो केंद्र शासित क्षेत्र का राज्य का दर्जा बहाल कर दिया जाएगा. भाजपा के संगठन महासचिव अशोक कौल ने कश्मीर के बांदीपोरा में कहा कि भाजपा, कश्मीर में चुन कर की जा रही हत्याओं पर चिंतित है क्योंकि उसके कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जा रहा है. कौल ने कहा कि या तो भाजपा नेताओं को मारा जा रहा है या गैर कश्मीरियों को या गैर मुस्लिमों को. कुछ मुस्लिमों को भी निशाना बनाया जा रहा है.

    अशोक कौल ने कहा कि हम चुन कर की जाने वाली हर हत्या का विरोध करते हैं और कोई भी धर्म इसकी इजाजत नहीं देता. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में कहा था कि जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा और भाजपा इस मांग का समर्थन करती है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जब स्थिति में सुधार होगा, जब यह (स्थिति) सामान्य होगी, चुनकर की जाने वाली हत्याएं बंद होंगी और आम आदमी स्वतंत्र होकर घूम सकेगा तब राज्य का दर्जा बहाल होगा.

    ये भी पढ़ें : कश्मीर को UT बनाने पर बोले गुलाम नबी आजाद- ये तो ऐसा DGP को थानेदार, सीएम को MLA बनाने जैसा

    ये भी पढ़ें : Reality Check: सिर्फ शोर मचाने से बंगाल के बाहर TMC को नहीं मिलेगी जीत, ‘आप’ से लेना चाहिए सबक

    अपने अक्‍टूबर में हुए दौरे में गृहमंत्री अमित शाह ने भी साफ किया था कि मोदी सरकार कश्‍मीर का खास ध्‍यान रखेगी. उन्‍होंने कहा था कि सरकार का उद्देश्य जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद का सफाया करने और नागरिकों की हत्याओं पर रोक लगाने का है. उन्होंने कहा कि किसी को इस केंद्र शासित प्रदेश में शांति और विकास को बाधित नहीं करने दिया जाएगा, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में स्थान रखता है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में 12,000 करोड़ रुपये का निवेश आ चुका है और सरकार का उद्देश्य 2022 के अंत तक कुल 51,000 करोड़ रुपये का निवेश लाने का है, जिससे स्थानीय युवकों को पांच लाख नौकरियां मिलेंगी.

    गृह मंत्री ने कहा था कि मोदी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर में विकास का नया चरण शुरू हो गया है, लेकिन नुकसान पहुंचाने वाले तत्वों की ओर से अड़चन पैदा करने की कोशिश की जा रही हैं. मैं यहां आपको यह विश्वास दिलाने आया हूं कि कोई अड़चन पैदा नहीं कर पाएगा और शांति तथा विकास को अवरुद्ध नहीं कर सकेगा.

    Tags: BJP, Jammu kashmir

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर