होम /न्यूज /राष्ट्र /तलाक के बाद कहां हैं टीना डाबी के पूर्व पति अतहर आमिर, जानें आजकल क्या कर रहे हैं?

तलाक के बाद कहां हैं टीना डाबी के पूर्व पति अतहर आमिर, जानें आजकल क्या कर रहे हैं?

IAS टीना डाबी और IAS अतहर आमिर का तलाक मंजूर हो गया था.

IAS टीना डाबी और IAS अतहर आमिर का तलाक मंजूर हो गया था.

देश की चर्चित आईएएस (IAS) अफसर और 2015 में यूपीएससी टॉपर ( UPSC Topper) रही टीना डाबी (IAS Tina Dabi) इन दिनों अपनी दू ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. देश की चर्चित आईएएस (IAS) अफसर और 2015 में यूपीएससी टॉपर ( UPSC Topper) रही टीना डाबी (IAS Tina Dabi)  इन दिनों अपनी दूसरी शादी को लेकर चर्चा में हैं. उन्‍होंने अपने पूर्व पति और IAS अतहर आमिर खान (IAS Athar Amir) को तलाक दे दिया था. तलाक की मंजूरी के 7 महीनों के बाद अब वे राजस्‍थान में पुरातत्‍व विभाग के डायरेक्‍टर प्रदीप गंडावे से शादी करने जा रही हैं. अतहर आमिर खान  इन दिनों कश्‍मीर में काम कर रहे हैं. वे श्रीनगर म्‍युनिसिपल कारपोरेशन के कमिश्‍नर और श्रीनगर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ हैं. अतहर सोशल मीडिया पर अपने कामों से जुड़े पोस्‍ट करते रहते हैं और वे लोकप्रिय हैं.

अतहर आमिर खान मूल रूप से कश्‍मीर के ही रहने वाले हैं और वे अनंतनाग जिले के रहने वाले हैं. मात्र 29 साल के अतहर ने आईआईटी मंडी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया हुआ है. इसके बाद ही वे यूपीएससी की तैयारी में जुट गए थे और पहली बार में उन्‍हें 560वीं रैंक मिली थी. अपनी रैंक से वे संतुष्‍ट नहीं थे और उन्‍होंने 2015 में दूसरी बार यह परीक्षा पास की थी और इस बार उनकी रैंक दूसरी आई थी. इसी साल टीना डाबी टॉपर रही थीं. दोनों ने एक साथ ट्रेनिंग की थी और इस दौरान दोनों करीब आ गए थे. दोनों ने 2018 में शादी कर ली थी और यह शादी भी सुर्खियों में रही थी, लेकिन यह रिश्‍ता जल्‍द ही खटास में बदल गया था. दोनों के झगड़े और आरोपों के कारण ये फिर चर्चा में रहे थे. इसके बाद 2020 में दोनों ने तलाक की अर्जी दे दी थी. इस तलाक को अगस्‍त 2021 में मंजूरी किया गया था.

अतहर अपने काम के कारण लोकप्रिय है तो उन्‍हें कई पुरस्‍कार भी मिले हैं. स्‍मार्ट सिटी अवार्ड 2022 में उनकी श्रीनगर स्‍मार्ट सिटी को बेस्‍ट सिटी लीडर ऑफ द ईयर का अवार्ड मिला है. 2020 में आईआईटी मंडी ने उन्‍हें यंग एचीवर्स और 2019 में भीलवाड़ा डिस्ट्रिक्‍ट एडमिनिस्‍ट्रेशन ने भी सम्‍मानित किया था. अतहर के इंस्‍टाग्राम पर 5लाख 50 हजार, ट्विटर पर 1 लाख और फेसबुक पर 1.7 लाख से ज्‍यादा लोग फॉलो करते हैं.

Tags: IAS Athar Amir, IAS Tina Dabi, UPSC

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें