"गांजा खरीदने के लिए सबसे अच्छी जगह कौन सी है," गुवाहाटी पुलिस ने किया ट्वीट

गुवाहाटी पुलिस ने ड्रग तस्करों को सावधान करते हुए ट्विटर पर एक फनी पोस्ट डाला है. पुलिस ने ट्वीट में पूछा है कि गुवाहाटी में गांजा खरीदने के लिए सबसे अच्छी जगह कौन सी है?

News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 11:10 AM IST
गुवाहाटी पुलिस ने ड्रग तस्करों को सावधान करते हुए ट्विटर पर एक फनी पोस्ट डाला है.
News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 11:10 AM IST
गुवाहाटी पुलिस ने मजाकिया अंदाज में ड्रग तस्करी करने वालों को सावधान किया है. ट्विटर पर शाहिद कपूर की फिल्म 'कबीर सिंह' का एक कार्टून पोस्टर शेयर करते हुए गुवाहाटी पुलिस ने लिखा, "गांजा खरीदने के लिए सबसे अच्छी जगह कौन सी है? बस एक सर्वे कर रहे हैं."

इस ट्वीट का कैप्शन भी मजाकिया अंदाज में लिखा गया है. कैप्शन में गुवाहाटी पुलिस लिखती है, "इसे होलसेल रेट में खरीदना है!! क्या कोई बता सकता है?"



गुवाहाटी पुलिस की इस पहल के बाद दूसरी जगह की पुलिस ने भी ड्रग्स के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और ऐसे ही फनी ट्वीट किए.

असम पुलिस ने लिखा, "किसी ने चागोलिया चेकपोस्ट पर पिछली रात को गांजे की बड़ी मात्रा (590 किलो) और एक ट्रक छोड़ दिया. परेशान मत होइए, हम उसे तलाश लेंगे. धुब्री पुलिस के साथ संपर्क में रहिए. वे आपकी मदद जरूर करेंगे. ग्रेट जॉब टीम ध्रुबी."



बता दें कि मजाकिया अंदाज में लोगों को जागरूक करना नई बात नहीं है. कई शहरों की पुलिस इससे पहले ऐसे ट्वीट करती रही हैं. मुंबई पुलिस को इसके लिए खास तौर पर जाना जाता है. मुंबई पुलिस कई बार कई मुद्दों पर फनी ट्वीट के जरिये लोगों को जागरूक करने वाले मैसेज दे चुकी है. जैसे हेलमेट को लेकर मुंबई पुलिस का ये ट्वीट-
Loading...



मुंबई पुलिस ने इसी तरह का ट्वीट बाइक पर झगड़ने वाले लोगों को लेकर भी किया था. मुंबई पुलिस ने बताया कि अगर बाइक पर झगड़ा किया तो क्या होगा.



हालांकि इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस की आलोचना भी की, लेकिन अधिकतर लोगों को पुलिस का हल्के-फुल्के अंदाज में लोगों को जागरूक करने का यह प्रयास पसंद आया.

ये भी पढ़ें: शराब, गांजा या अफीम, जानिए देश सबसे ज्यादा किस नशीले पदार्थ की चपेट में?
First published: July 5, 2019, 9:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...