Home /News /nation /

कोलकाताः चिप्स खाते ही बच्चे के मुंह से बजने लगी सीटी, डॉक्टर्स भी हुए Shocks...फिर

कोलकाताः चिप्स खाते ही बच्चे के मुंह से बजने लगी सीटी, डॉक्टर्स भी हुए Shocks...फिर

डॉक्टर ने बताया कि हमने बच्चे का एक्स-रे और सीटी स्कैन किया, जिसके बाद पता चला कि बच्चे के फेफड़ों में सीटी फंस गई थी.

डॉक्टर ने बताया कि हमने बच्चे का एक्स-रे और सीटी स्कैन किया, जिसके बाद पता चला कि बच्चे के फेफड़ों में सीटी फंस गई थी.

Social Media Viral News: बच्चे के पिता ने बताया कि जब उनके बेटे ने सीटी निगली थी तो उसने घर में किसी को कुछ नहीं बताया था. फिर बाद में जब उसको सीने में दर्द हुआ तब उसने घर में इस बारे में बताया. मेडिकल कॉलेज में जब उसका इलाज नहीं हुआ तो हम उसे एसएसकेएम अस्पताल ले गए.

अधिक पढ़ें ...

    कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कोलकाता (Kolkata) में एक हैरान करने वाला केस सामने आया है. ये मामला सुनने के बाद हर किसी के होश उड़ गए हैं. कोलकाता में एक 12 साल के बच्चे ने चिप्स खाए और अचानक से उसके मुंह से सिटी बजने लगी. बच्चे के मुंह से सिटी की आवाज निकलता देख परिवारवाले उसे डॉक्टर के पास ले गए. बच्चे के मुंह से सिटी की आवाज सुनकर दो पल के लिए डॉक्टर्स भी हैरान रह गए. दरअसल, इस बच्चे ने गलती से चिप्स के साथ प्लास्टिक की सीटी निगल ली. ये सीटी बच्चे के फेफड़ों में जाकर फंस गई. सिटी फंसने के बाद जब बच्चा सांस ले रहा था, तो उसके मुंह से सिटी जैसी आवाज निकलने लगी. फेफड़ों में सीटी होने के बावजूद ये बच्चा 11 महीने तक जिंदा रहा.

    एसएसकेएम अस्पताल में इंस्टीट्यूट ऑफ ओटोरहिनोलारिंजोलॉजी एंड हेड एंड नेक सर्जरी के डॉक्टर ने कहा कि दक्षिण 24 परगना (South 24 Pargana) जिले के बरुईपुर (Baruipur) के रहने वाले रेहान लस्कर ने जनवरी में आलू के चिप्स खाते समय गलती से प्लास्टिक की सीटी निगल ली थी. उन्होंने बताया कि सीटी निगलने के बाद मासूम जब भी मुंह खोलने की कोशिश करता था तो सीटी की आवाज सुनाई देती है.

    बच्चे के माता-पिता को शुरुआत में तो इस बात का एहसास नहीं हुआ कि बच्चा आखिरकार किस कठिनाई में है. एक दिन बच्चे के पिता ने गौर किया कि अब वह पहले की तरह 1 मिनट भी पानी के नीचे नहीं जा पाता है. अक्सर ही बच्चे के सीने में दर्द होता है और उसे सांस लेने में ज्यादा परेशानी हो रही है. इसके बाद बच्चे के पिता उसे नजदीकी अस्पताल ले गए. जहां से उसको एसएसकेएम अस्पताल रेफर कर दिया गया.

    पहले बच्चे के सीने में हुआ दर्द
    बच्चे के पिता ने बताया कि जब उनके बेटे ने सीटी निगली थी तो उसने घर में किसी को कुछ नहीं बताया था. फिर बाद में जब उसको सीने में दर्द हुआ तब उसने घर में इस बारे में बताया. मेडिकल कॉलेज में जब उसका इलाज नहीं हुआ तो हम उसे एसएसकेएम अस्पताल ले गए.

    डॉक्टर ने बताया कि हमने बच्चे का एक्स-रे और सीटी स्कैन किया, जिसके बाद पता चला कि बच्चे के फेफड़ों में सीटी फंस गई थी. इसके बाद बच्चे की सर्जरी की गई. हमने ब्रोंकोस्कोपी की और फिर एक Optical Forcep का इस्तेमाल करके सीटी को शरीर से बाहर निकाल लिया.

    Tags: Kolkata, Kolkata News, Social media, Viral video

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर