Home /News /nation /

WHO प्रमुख ने कोरोना वायरस महामारी का प्रसार तेज होने की चेतावनी दी

WHO प्रमुख ने कोरोना वायरस महामारी का प्रसार तेज होने की चेतावनी दी

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक टेडरॉस एड्हनोम गैब्रियेसुस की फाइल फोटो (फोटो- AP)

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक टेडरॉस एड्हनोम गैब्रियेसुस की फाइल फोटो (फोटो- AP)

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) फैलने की रफ्तार 'तेज' हो रही है और कल 150,000 से अधिक मामले सामने आए थे.

    जिनेवा. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख डॉक्टर टेड्रोस एडहॉनम गीब्रिएसुस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने शुक्रवार को एक मीडिया ब्रीफिंग (Media Briefing) में कहा कि नए रिपोर्ट किए गए मामलों में से लगभग आधे अमेरिका (America) से थे, जिनमें दक्षिण एशिया (South Asia) और मध्य पूर्व (Middle East) से भी अच्छे खासे मामले सामने आए थे.

    विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) फैलने की रफ्तार "तेज" हो रही है और कल 150,000 से अधिक मामले सामने आए थे- यह एक दिन में सामने आए "अब तक के सबसे अधिक आंकड़े हैं."

    "कुल मामलों में से आधे अमेरिका से, दक्षिण एशिया और मध्य पूर्व से भी अच्छे-खासे मामले"
    शुक्रवार को एक मीडिया ब्रीफिंग में टेडरॉस एड्हनोम गैब्रियेसुस ने कहा कि नए रिपोर्ट किए गए मामलों में से लगभग आधे अमेरिका से हैं, जिनमें दक्षिण एशिया (South Asia) और मध्य पूर्व से भी अच्छे-खासे मामले सामने आए हैं.

    उन्होंने कहा कि 'हम एक नए और खतरनाक चरण में हैं' और महामारी (Pandemic) को रोकने के लिए प्रतिबंधात्मक उपायों की अभी भी आवश्यकता है. 'बहुत से लोग घर (और) देशों में होने के कारण समझदारी से तंग आ चुके हैं और अपने समाजों को खोलने के लिए काफी उत्सुक हैं.'

    'वायरस तेजी से फैल रहा है लेकिन सामाजिक दूरी, मास्क, हाथ धोना अब भी जरूरी'
    टेडरॉस ने चेतावनी दी कि वायरस अब भी 'तेजी से फैल रहा है' और यह कि सामाजिक दूरी (Social Distancing), मास्क पहनने और हाथ धोने जैसे उपाय अब भी महत्वपूर्ण हैं.

    यह भी पढ़ें: चीन से तनाव पर PM मोदी ने की सर्वदलीय बैठक, यहां जानें किस नेता ने क्‍या कहा

    उन्होंने कहा कि इसका विशेष रूप से शरणार्थियों पर विशेष रूप से बुरा प्रभाव होगा, जिनमें से 80% से अधिक विकासशील देशों (Developing Countries) में रहते हैं. हमारे पास अस्पतालों में शरणार्थियों के बीच का पता लगाने वाले कोविड-19 (Covid-19) के प्रसार को रोकने, पता लगाने और उन पर प्रतिक्रिया देना हमारा साझा कर्तव्य है.

    Tags: Coronavirus, COVID-19 pandemic, Refugee camp, WHO

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर