Home /News /nation /

जानें कौन हैं AIDUF सांसद बदरुद्दीन अजमल? क्यों कहलाते हैं असम के ओवैसी?

जानें कौन हैं AIDUF सांसद बदरुद्दीन अजमल? क्यों कहलाते हैं असम के ओवैसी?

सांसद बदरुद्दीन अजमल (फाइल फोटो)

सांसद बदरुद्दीन अजमल (फाइल फोटो)

अजमल केवल नेता ही नहीं, बल्कि सफल कारोबारी भी हैं. वह पेशे से इत्र कारोबारी हैं और 2000 करोड़ रुपये से ज्यादा का उनका टर्नओवर है. देश के अलावा दुबई से लेकर पेरिस तक उनका इत्र सप्लाई होता है.

    ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के चीफ और लोकसभा सांसद बदरुद्दीन अजमल ने पत्रकारों को धमकी देने और अपशब्द कहने के बाद गुरुवार को माफी मांग ली है. उन्होंने माफी मांगते हुए कहा कि वह मीडिया के लोगों का सम्मान करते हैं. दरअसल, बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार ने बीजेपी या कांग्रेस से गठबंधन पर उनसे सवाल पूछ लिया था. इसपर भड़कते हुए अजमल पत्रकार के साथ बदसलूकी करने लगे और कहा, 'मैं तुम्हारा सिर फोड़ दूंगा.' अजमल इस हरकत के बाद विपक्षी दलों के निशाने पर आने से लगातार चर्चा में बने हुए हैं.

    बता दें कि बदरुद्दीन अजमल AIUDF के चीफ हैं और असम के धुबरी सीट से लोकसभा सांसद हैं. आइए जानते हैं उनके बारे में...

    बदरुद्दीन अजमल का जन्म मुंबई में हुआ था, लेकिन उनकी पढ़ाई उत्तर प्रदेश के देवबंद में हुई. अजमल ने वर्ष 2006 में असम विधानसभा का चुनाव लड़ा और दो सीटों दक्षिण सालमरा और जामुनामुख से भारी मतों से जीत दर्ज की. असम में बदरुद्दीन अजमल की पार्टी एआईयूडीएफ के कुल 13 विधायक हैं.

    अजमल की पार्टी असम की राजनीतिक में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी मानी जाती है. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में अजमल की पार्टी ने प्रदेश की सभी 14 सीटों पर चुनाव लड़ा था. जिसमें से तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी.

    ये भी पढ़ें: VIDEO: BJP-कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर भड़के AIUDF चीफ, पत्रकार से कहा- सिर फोड़ दूंगा

    हालांकि, अजमल केवल नेता ही नहीं, बल्कि सफल कारोबारी भी हैं. वह पेशे से इत्र कारोबारी हैं और 2000 करोड़ रुपये से ज्यादा का उनका टर्नओवर है. देश के अलावा दुबई से लेकर पेरिस तक उनका इत्र सप्लाई होता है.

    इसके साथ ही रियल एस्टेट में उनका अच्छा खासा कारोबार है. वह अजमल एस्टेट्स एंड प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड के मालिक हैं. परफ्यूम, रियल एस्टेट, टेक्सटाइल, चमड़ा, हेल्थकेयर और एजुकेशन के क्षेत्र में दर्जभर से ज्यादा कंपनियों के अजमल मालिक हैं. उनका लंबा चौड़ा कारोबार है.

    ये भी पढ़ें: देश को मिला सबसे लंबा रेल-रोड ब्रिज, जानें क्या है खासियत

    इसके साथ ही बदरुद्दीन अजमल को जॉर्डन रॉयल इस्‍लामिक स्‍ट्रैटेजिक स्‍टडीज सेंटर की ओर से दुनिया के 500 सबसे प्रभावशाली मुसलमानों की सूची में भी शामिल किया गया था. वह काग्रेस और बीजेपी के कट्टर विरोधी रहे हैं.

    Tags: Assam, BJP, Central government, Congress, Politics

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर