• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कौन हैं कंगना के वकील रिजवान जिन्हें मुंबई पुलिस पहले कर चुकी है गिरफ्तार

कौन हैं कंगना के वकील रिजवान जिन्हें मुंबई पुलिस पहले कर चुकी है गिरफ्तार

कंगना रनौत के वकील रिजवान सिद्दीकी को मुंबई पुलिस ने 2018 में गिरफ्तार किया था. (तस्वीर फर्स्टपोस्ट से साभार)

कंगना रनौत के वकील रिजवान सिद्दीकी को मुंबई पुलिस ने 2018 में गिरफ्तार किया था. (तस्वीर फर्स्टपोस्ट से साभार)

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने ऋतिक रोशन (Hritik Roshan) पर केस किया था तब भी उनके वकील रिजवान सिद्दीकी (Rizwan Siddiqui) ही थे. वहीं 2018 में नवाजुद्दीन सिद्दीकी से जुड़े एक मामले में मुंबई पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया था. मुंबई पुलिस ने कहा था कि उन्हें नवाजुद्दीन की पत्नी का कॉल डिटेल रिकॉर्ड निकलवाने के लिए गिरफ्तार किया गया है. हालांकि कोर्ट ने गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए नाराजगी जाहिर की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    नई दिल्ली. फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के दफ्तर (Office) पर बीएमसी की कार्रवाई (BMC Action) के बाद वकील रिजवान सिद्दीकी (Rizwan Siddiqui) भी सुर्खियों में आ गए हैं. उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) में रिट पिटीशन दायर की जिस पर कोर्ट ने फैसला दिया है. रिजवान सिद्दीकी सेलिब्रेटी वकील हैं और कई फिल्मी कलाकारों से जुड़े हुए हैं. कंगना के अलावा वो नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भी वकील हैं. प्रियंका चोपड़ा का भी वो एक केस लड़ चुके हैं.

    कई बॉलीवुड कलाकारों से जुड़े हुए हैं रिजवान सिद्दीकी, कहा जाता है सेलिब्रेटी वकील
    जब कंगना रनौत ने ऋतिक रोशन पर केस किया था तब भी उनके वकील रिजवान सिद्दीकी ही थे. वहीं 2018 में नवाजुद्दीन सिद्दीकी से जुड़े एक मामले में मुंबई पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया था. मुंबई पुलिस ने कहा था कि उन्हें नवाजुद्दीन की पत्नी का कॉल डिटेल रिकॉर्ड निकलवाने के लिए गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों का कहना था कि पहले रिजवान को कई बार मुंबई पुलिस ने समन भेजा था लेकिन वो पुलिस के सामने उपस्थित नहीं हुए. इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था.

    बॉम्बे हाईकोर्ट ने जाहिर की थी नाराजगी, तत्काल छोड़ने के आदेश
    हालांकि बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिजवान की गिरफ्तारी को अवैध माना था. कोर्ट ने रिजवान को तत्काल छोड़ने के आदेश जारी किए थे. बंदी प्रत्यक्षीकरण कानून के तहत रिजवान की पत्नी द्वारा दायर की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस एससी धर्माधिकारी और जस्टिस प्रकाश नायक की बेंच ने पुलिसिया कार्रवाई पर नाराजगी जाहिर की थी.



    एक बार फिर चर्चा में रिजवान
    अब कंगना रनौत के केस में रिजवान एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं. वो लगातार बीएमसी की कार्रवाई को लेकर बयान दे रहे हैं. कंगना रनौत जिस तरीके से खुले तौर पर सरकार के विरुद्ध बयानबाजी कर रही हैं. ऐसे में रिजवान सिद्दीकी भी मीडिया की सुर्खियों में बने रह सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज