होम /न्यूज /राष्ट्र /WHO ने दी राहत की खबर, कहा- भारत में अनुमान से काफी कम है कोरोना की रफ्तार

WHO ने दी राहत की खबर, कहा- भारत में अनुमान से काफी कम है कोरोना की रफ्तार

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 2.56 लाख हो गई है.

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 2.56 लाख हो गई है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या के मामले में भारत (India) अब इटली (Italy) को पीछे छोड़ दुनिया में छठे स ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. चीन (China) से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) ने भारत में भी तेजी से असर दिखाना शुरू कर दिया है. देश में अब तक 2.26 लाख लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. इन सबके बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने राहत भरी खबर दी है. WHO ने कहा है कि हमने भारत (India) में कोरोना वायरस को लेकर जिस तरह का अनुमान लगाया था उससे काफी बेहतर स्थिति है. बता दें कि भारत में कोरोना वायरस की चपेट में आने से अब तक 6,348 लोगों की मौत हो चुकी है.

    भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. पिछले कई दिनों से संक्रमितों की संख्या 9 हजार से अधिक देखी जा रही है. कोरोना संक्रमितों की संख्या के मामले में भारत अब इटली को पीछे छोड़ दुनिया में छठे स्थान पर पहुंच गया है. हालांकि विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से जानकारी देते हुए कहा गया है कि भारत समेत अन्य दक्षिण एशियाई देशों में अब तक ये वायरस बहुत तेज गति से नहीं फैल है.

    समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक़, विश्व स्वास्थ्य संगठन के बताया है कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या हर तीन हफ्तों में दोगुनी हो रही है लेकिन अब तक भारत और दक्षिण एशियाई क्षेत्रों में कोरोना वायरस का असर उस तरह का नहीं दिखाई दिया है जैसा अनुमान लगाया गया था.विश्व स्वास्थ्य संगठन की आपातकाल टीम के प्रमुख डॉ. माइक रायन के मुताबिक दक्षिण एशिया में भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश में काफी घनी आबादी है, इसके बावजूद यहां पर कोरोना वायरस का असर काफी हल्का रहा है. हालांकि अभी भी जोखिम बना हुआ है.

    विश्व स्वास्थ्य संगठन की प्रमुख वैज्ञानिक डॉ. सौम्या स्वामिनाथन कहती हैं कि भारत में भले ही दो लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हों लेकिन एक अरब तीस करोड़ की जनसंख्या वाले इस देश में यह ज्यादा नहीं है.

    इसे भी पढ़ें :-

    Tags: China, Corona, Corona Virus, Coronavirus, India, Italy, World Health Organisation

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें